राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर रायपुर में कांग्रेस पार्टी का सत्याग्रह,आप उसे डराना चाहते हैं जो पूरे देश को कह रहें है “डरो मत”: भूपेश बघेल

मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस हमलावर है। इसी क्रम में कांग्रेस ने शुक्रवार को रायपुर के गांधी मैदान में एकदिवसीय सत्याग्रह किया।


मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस हमलावर है। इसी क्रम में कांग्रेस ने शुक्रवार को रायपुर के गांधी मैदान में एकदिवसीय सत्याग्रह किया। इसमें सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, जिला कांग्रेस कमेटी भिलाई के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल हुए। सत्याग्रह कर रहे काग्रेसियों को जैसे ही यह मालूम चला कि राहुल गांधी की संसद की सदस्यता नहीं रही। इसके बाद तीखी प्रतिक्रिया दी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार की तुलना अंग्रेजों से करते हुए कहा कि हम कांग्रेसी हैं। गोरों से नहीं डरे तो काले अंग्रेजों से क्या डरेंगे। ऐतिहासिक गांधी मैदान में केन्द्र सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए हम यहां हैं,उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि सत्ता पक्ष लोकसभा नहीं चलने दे रहा है। राहुल गांधी को घेरने का प्रयास और परेशान करने की कोशिश हो रही है।

सीएम ने कहा कि इस वक्त देश के हालतों से सभी लोग वाकिफ हैं। राहुल जी के खिलाफ केंद्र पूरी ताकत लगा चुकी है। सीएम ने कहा, राहुल, सोनिया जी को परेशान करने के लिए नेशनल हेराल्ड का मामला उठाया जाता है। उन्हें लगातार पेशी पर बुलाया जा रहा है। केंद्र सरकार विपक्ष को दबाने का प्रयास कर रही है, लेकिन हम अंग्रेजों से नहीं डरे तो इनसे क्या डरेंगे। लोकसभा को अब सत्ता पक्ष के लोग नहीं चलाने दे रहे हैं। राहुल गांधी ने सिर्फ 3-4 सवाल सरकार से पूछा था, लेकिन उससे भी केंद्र की मोदी सरकार घबरा गई है। राहुल गांधी को घेरने और परेशान करने की कोशिश लगातार की जा रही हैं।

केंद्र सरकार अलग-अलग तरीके से राहुल गांधी पर दबाव बनाने का प्रयास कर रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं है। हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। भाजपा की केंद्र सरकार सिर्फ कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से घबराती है। कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखने वालों की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार नहीं चाहती कि राहुल गांधी लोकसभा में केंद्र के खिलाफ सक्रिय रहे। भाजपा की नीति है फूंट डालो और राज करो और फिर जनता को महंगाई के बोझ में दबा देना है। कांग्रेस पार्टी एकजुट है. राहुल और सोनिया गांधी के साथ हमेशा खड़ी है। केंद्र जितनी कोशिश कर ले, लेकिन हम दबने वाले नहीं हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी भिलाई के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर,केशव चौबे,नदकुमार कश्यप, राजकुमार चौधरी सहित अनेक कांग्रेसजन शामिल हुए।