प्रेमी ने बारूद भरकर गिफ्ट दिया होम थियेटर: ब्लास्ट से दूल्हे और उसके भाई की हुई मौत, तीन दिन पहले हुई थी शादी,आरोपी गिरफ्तार

ग्राम चमारी स्थित मकान में सोमवार हुए तेज धमाके में दूल्हे की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि उसके भाई ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। धमाका इतनी तेज था कि मकान की छत और दीवार तक ढह गई।

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में सोमवार सुबह हुए ब्लास्ट मामले में पुलिस ने नवविवाहिता के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि उसकी गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के बालाघाट से की गई है। आरोपी ने गिफ्ट किए होम थियेटर में बारूद भरकर भेजा था। इसके चलते हुए ब्लास्ट से दूल्हे और उसके भाई की मौत हो गई थी। जबकि डेढ़ साल के बच्चे सहित छह लोग घासल हुए थे। इनमें से तीन का उपचार अभी भी अस्पताल में चल रहा है। युवक की तीन दिन पहले ही शादी हुई थी। पुलिस कुछ देर बाद मामले का खुलासा करेगी।

उपहार देने वालों की लिस्ट जांच रही पुलिस
जानकारी के मुताबिक, ग्राम चमारी स्थित एक मकान में सोमवार सुबह करीब नौ बजे तेज धमाका हुआ था। शुरुआती तौर पर इसमें सिलेंडर ब्लास्ट की आशंका जताई गई थी। जांच के दौरान पता चला कि नए होम थियेटर में धमाका हुआ था। पुलिस जांच में यह भी स्पष्ट हुआ कि होम थियेटर गिफ्ट में मिला था और उसमें बारूद भरकर भेजा गया। नक्सल प्रभावित गांव होने के चलते पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही थी। इस बीच पुलिस को लव ट्राइंगल का पता चला। इस पर परिजनों से उपहार देने वालों की लिस्ट मांगी गई।

शादी के दूसरे दिन लड़की चली गई थी मायके
लड़के का विवाह घटना के दो दिन पहले ही ग्राम अंजना में हुआ था। हालांकि शादी के दूसरे दिन एक रस्म के कारण लड़की अपने मायके में चली गई थी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने नव विवाहिता के पूर्व प्रेमी को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। उसे कबीरधाम लाया जा रहा है। इस संबंध में पुलिस शाम को खुलासा करेगी। इस बात की भी जांच की जा रही है कि इसमें नवविवाहिता शामिल थी या नहीं। पुलिस बारूद का पता लगाने और होम थियेटर को बम की तरह तैयार करने की जानकारी को लेकर भी पूछताछ कर रही है।

दोनों भाइयों का साथ हुआ अंतिम संस्कार
जिला अस्पताल में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे पोस्टमार्टम के बाद दूल्हे हेमेंद्र मेरावी और उसके भाई राजकुमार का शव सौंप दिया गया। इसके बाद गृह ग्राम में दोनों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं गंभीर रूप से घायल घायल ग्राम रेलवाही निवासी सूरज पुत्र ज्ञान सिंह मेरावी को रायपुर रेफर किया गया है। वर्तमान में जिला अस्पताल में शिवकुमार पुत्र मोहन मेरावी, डेढ़ साल के सौरभ पुत्र राजकुमार मेरावी और दीपक पुत्र अजीत धुर्वे का उपचार चल रहा है।

सांसद ने घटना के जांच की मांग
इससे पहले राजनांदगाव सांसद संतोष पांडेय ने रेंगाखार जंगल क्षेत्र के ग्राम चमारी में होम थिएटर ब्लास्ट होने से हुई दो लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। साथ ही घायल लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। सांसद पांडेय ने घटना को लेकर हैरानी भी जताई है। कहा कि होम थिएटर का इस तरह ब्लास्ट होना आश्चर्यजनक है। यह जांच का विषय है।