सुपेला ओवरब्रिज होगा शुक्रवार से चालू, प्रतिदिन गुजरने वाले हजारों लोगों को मिलेगी राहत, ट्रैफिक दबाव भी होगा कम,

सुपेला ओवरब्रिज होगा शुक्रवार से चालू, प्रतिदिन गुजरने वाले हजारों लोगों को मिलेगी राहत, ट्रैफिक दबाव भी होगा कम, महापौर श्री नीरज पाल, कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र मीणा, निगम आयुक्त श्री रोहित व्यास ने एनएच के अधिकारियों के साथ लिया जायजा

भिलाई नगर/ शुक्रवार का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। इस दिन सुपेला का नवनिर्मित ओवर ब्रिज चालू हो जाएगा और लोग ओवर ब्रिज से आवागमन कर पाएंगे। इसको लेकर आज महापौर श्री नीरज पाल, कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र मीणा, नगर निगम आयुक्त श्री रोहित व्यास, एसडीएम श्री लक्ष्मण तिवारी ने एनएच के अधिकारी तथा ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों के साथ स्पॉट का जायजा लिया। एनएच के अधिकारियों ने बताया कि सुपेला ओवरब्रिज का काम पूर्ण हो चुका है इसके साथ ही लोड टेस्टिंग भी की जा चुकी है अब यह आवागमन के लिए तैयार हो चुका है। शुक्रवार को इसे चालू कर दिया जाएगा।

सुपेला ओवरब्रिज की अगर बात करें तो रायपुर से दुर्ग की जाने वाली साइड की ओर ब्रिज को पहले चालू किया जाएगा इसके 2 घंटे के भीतर सुपेला ओवरब्रिज के दूसरे भाग जो कि दुर्ग से रायपुर रोड की ओर जाती है इसे चालू कर दिया जाएगा। इस प्रकार से सुपेला ओवर ब्रिज के दोनों रास्ते को आवागमन के लिए खोले जाएंगे। आवागमन चालू हो जाने के बाद से भिलाई में ट्रैफिक दबाव कम हो जायेगा वही हजारों यात्री जो एनएच के माध्यम से आवागमन करते हैं उन्हें सहूलियत होगी, साथ ही आवागमन में लगने वाले समय की भी बचत होगी। संयुक्त निरीक्षण के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने पावर हाउस ओवरब्रिज के कार्यों का भी निरीक्षण किया तथा कार्यों की प्रोग्रेस ली तथा इस पर शीघ्रता से कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान नेशनल हाईवे के बगल की निर्माणाधीन नाली को निर्मित होने तक हादसे रोकने के लिए ढके जाने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ब्रिज के नीचे के सड़को का दुरुस्तीकरण का कार्य भी शीघ्र प्रारंभ करें साथ ही उन्होंने प्रकाश व्यवस्था के इंतजाम तत्काल करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि नेशनल हाईवे के द्वारा ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है तथा इसके नीचे आकर्षक लैंडस्केप तैयार की जा रही है, पार्किंग स्पेस दिए जा रहे हैं। हाईवे में कई स्थानों पर वर्टिकल गार्डन के भी निर्माण हो रहे हैं, आने वाले दिनों में भिलाई की तस्वीर बदलने वाली है। जिसके चलते लोगों को धूल मुक्त सड़क के साथ ही आकर्षक नजारा भी मिलेगा। निरीक्षण के दौरान प्रमुख रूप से महापौर परिषद के सदस्य एवं राजस्व प्रभारी सीजू एंथोनी, ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, नेशनल हाईवे के अधिकारी तथा उप अभियंता अभिजीत सोनी के साथ ही अन्य अधिकारी/कर्मचारी भी मौके पर मौजूद रहे।