SECR: दुर्ग-रायपुर से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित, 40 ट्रेनें रद्द, यात्री हो रहे परेशान

छत्तीसगढ़ में कई ट्रेंनों के रद्द होने और कई ट्रेनों के रूट में बदलाव होने से रेल यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्लेटफार्म पर यात्रियों की काफी भीड़ उमड़ रही हैं। यात्री अलग-अलग रूट में जाने वाली ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में कई ट्रेंनों के रद्द होने और कई ट्रेनों के रूट में बदलाव होने से रेल यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्लेटफार्म पर यात्रियों की काफी भीड़ उमड़ रही हैं। यात्री अलग-अलग रूट में जाने वाली ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। यात्रियों को ट्रेनों के आने की सही समय का पता नहीं चल पा रहा है। चिलचिलाती धूप में यात्री अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ ट्रेन का इंतजार करते हुए देखे जा रहे हैं। दरअसल, रायपुर में ट्रेन पटरियों को जोड़ने का काम चल रहा है। इसके कारण ट्रेनें देरी से आ रही हैं।

पूछताछ करने के लिए स्टेशन प्रबंधक के केबिन में काफी भीड़ लग रही है। सभी यात्री अपनी अपनी ट्रेनों की जानकारी ले रहे हैं। बताया जाता है कि यह काम 10 मई तक चलेगा। इसके कारण से ट्रेन विलंब से आ रही हैं। कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। 40 से ज्यादा ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चल रही है। इस कारण से यात्री काफी परेशान हैं। ट्रेनों की देर चलने के कारण काउंटर पर पांच हजार से भी अधिक लोगों ने टिकट कैंसिल कराया है। रायपुर रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज और आरआरआई केबिन की नई बिल्डिंग बनाई गई है। आरआरआई केबिन और प्लेटफार्म को जोड़ने के लिए ही 4 से 9 मई तक ब्लॉक किया गया है।

ये ट्रेनें रद्द
5 मई को रायपुर-दुर्ग मेमू स्पेशल, दुर्ग-रायपुर मेमू स्पेशल, डोंगरगढ़-रायपुर मेमू स्पेशल और रायपुर-टिटलागढ़ मेमू स्पेशल रद्द रहेगी।
7 मई को रायपुर-दुर्ग मेमू स्पेशल, दुर्ग-रायपुर मेमू स्पेशल रद्द रहेगी।
8 मई को विशाखापटनम-दुर्ग एक्सप्रेस, रायपुर-दुर्ग मेमू स्पेशल, दुर्ग-रायपुर मेमू स्पेशल रद्द रहेगी।
9 मई को रायपुर–दुर्ग-रायपुर मेमू स्पेशल, रायपुर–दुर्ग-रायपुर मेमू स्पेशल, रायपुर–दुर्ग-रायपुर मेमू स्पेशल, रायपुर–दुर्ग-रायपुर मेमू स्पेशल, बिलासपुर-रायपुर मेमू स्पेशल, रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू स्पेशल, गोंदिया-रायपुर मेमू स्पेशल, बिलासपुर-रायपुर मेमू स्पेशल,, टिटलागढ़-रायपुर मेमू स्पेशल,रायपुर-टिटलागढ़ मेमू स्पेशल, विशाखापटनम-दुर्ग एक्सप्रेस, दुर्ग- विशाखापटनम एक्सप्रेस, रायपुर-जूनागढ़ रोड पैसेंजल स्पेशल और जूनागढ़ रोड-रायपुर पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी।