देश में अपनी तरह का अनोखें आयोजन रामायण महोत्सव का वैशाली नगर विधानसभा में बड़े LED स्क्रीन पर हुआ सीधा प्रसारण

रायगढ़ में 3 दिवसीय राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का शुभारंभ हो गया है। 1 जून से शुरू राष्ट्रीय रामायण महोत्सव पूरे देश में अपनी तरह का अनोखा आयोजन लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गया है। इस आयोजन को लोगों तक पहुचानें के लिए और इस पावन अवसर का लाभ उठाने एवं रामकथा का स्मरण करने हेतु जिला कांग्रेस कमेटी,भिलाई के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर के द्वारा LED के माध्यम से सीधा प्रसारण आज शाम 5:00 बजे से एवं महाआरती शाम 6:00 बजे चंदूलाल चंद्राकर चौक सुपेला में किया गया।

छत्तीसगढ़ में पहली बार ‘राष्ट्रीय रामायण महोत्सव’ एक से तीन जून तक रायगढ़ के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आयोजित किया गया। इस राष्ट्रीय महोत्सव में देश के 12 राज्यों सहित कंबोडिया और इंडोनेशिया के रामायण दलों द्वारा रामकथा पर भक्तिपूर्ण प्रस्तुति दी गई। इन रामायण दलों की प्रस्तुति में भगवान श्रीराम की रामकथा के विविधतापूर्ण राष्ट्रीय-वैश्विक स्वरूपों की झलक देखने को मिली।

मुकेश चंद्राकर ने कहा कि भगवान राम ने अपने वनवास के 10 वर्ष छत्तीसगढ़ में गुजारे। वनवास के दौरान भगवान ने कितनी कठिनाई झेली पर अपनी मर्यादा नहीं खोई। साथ ही कहा कि अपना छत्तीसगढ़ माता कौशल्या और शबरी का भी प्रदेश है। यहां वर्षों से रह रहे वनवासियों,आदिवासियों का प्रदेश है। छत्तीसगढ़ का रिश्ता वनवासी श्रीराम के साथ ही कौशल्या के राम से भी है।

उड़ीसा में हुए रेल दुर्घटना में मृत लोगो के लिए दो मिनट का मौन रख कर श्रधांजलि दी गई

भिलाई नगर निगम के महापौर नीरज पाल,प्रदेश सचिव धर्मेंद्र यादव,श्रीमती तुलसी साहू,उमेश सिंह,ब्लाक अध्यक्ष नंदकुमार कशयप,रामा विश्वकर्मा,जोन अध्यक्ष रामानंद मौर्य,राजेश चौधरी, MIC सदस्य केशव चौबे,लाल चंद वर्मा,आदित्य सिंह,श्रीमती नेहा साहू,श्रीमती रीता सिंह गेरा,चंद्रशेखर गवई,श्रीमती उषा शर्मा,रवि कुर्रे,महेश जायसवाल,राकेश मिश्रा,गिरी राव,सुभाष साव,कोषाध्यक्ष अतुल चंद साहू,प्रवक्ता राजेश शर्मा,निरंजय बिसाई,राजेश साहू,दुर्गा प्रसाद साहू,जोहान सिन्हा,चमन राम साहू,सुमन सागर सिन्हा,तहूर पवार,गुलाम उस्मानी,अरविंद राय,अमीर अहमद,मेरिक सिंह,मो रफीक,निर्मल सिंह धारीवाल,फारूक खान,कीर्ति सिंह,अजय सिर्वविकर,किसन यादव,विनोद यादव,डरेश्वर बंजारे,ललित पाल,बंटू शर्मा,राम अशरे,दुर्गेश ताम्रकार,गोविंद कोशले,विष्णु बारले,मो शियब,अनुसुइया मरकाम,पिंकी वर्मा,बद्री बघेल,प्रदुमन सूर्यवंशी,वाशु पांडे,सरसिष घोष,सिया राम साहू,बुधश्रण बोरकर,इस्माइल खान,अली हुसेन सिद्दीकी,आजाद अंसारी,सुनील चौधरी,सुमित सिंह,सहित सैकड़ों की संख्या में काँग्रेसजन एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।