Durg: अवैध रेत उत्खनन पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई,रेत चोरों में हड़कंप,12 हाइवा जप्त

दुर्ग। जिले में खनिज विभाग की नाकामी के चलते बड़े पैमाने पर अवैध रेत उत्खनन हो रहा है। इस पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन की राजस्व विभाग की टीम ने कमर कस ली है। दुर्ग तहसीलदार ने अपनी टीम के साथ बीती देर रात अवैध रेत उत्खनन पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने दो चेन माउंटेन सहित 12 हाइवा जप्त किया हैं।

जानकारी के मुताबिक दुर्ग जिले की तहसीलदार ख्याती नेताम को सूचना मिली थी कि जेवरा सिरसा चौकी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध रेत उत्खनन हो रहा है। वो तुरंत अपनी टीम लेकर जेवरा सिरसा क्षेत्र पहुंची। इस दौरान उनके साथ नायब तहसीलदार सत्येंद्र शुक्ला और दुर्ग पुलिस की टीम भी मौजूद रही। तहसीलदार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और सीधे रेत उत्खनन कर रही दो चेन माउंटेन को बंद कराया। कार्रवाई होती देख वहां से बड़ी संख्या में हाइवा व गाड़ी चालक फरार हो गए। रेत माफिया जब गाड़ी लेकर नहीं भाग पाए तो वो लोग गाड़ियों को छोड़कर मौके से फरार हो गए।

देर रात करीब 4 घंटे तक चली इस कार्यवाही में 2 चेन माउंटेन समेत 12 आईवा गाड़ियां जब्त की गई हैं। पुलिस व जिला प्रशासन की टीम अब यह पता लगाने में जुटी है कि जब्त गाड़ियां किसकी हैं।