Viral Sach: पाकिस्तानी लड़की अपने पिता से शादी कर बन गई चौथी बीवी? क्या है इस वीडियो का सच

Pakistan Girl Viral Video: पाकिस्तानी लड़की की उसके पिता से शादी का दावा करने वाले वायरल वीडियो का सच सामने आया है।

सोशल मीडिया पर राबिया नाम की एक पाकिस्तानी लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे लेकर कई यूजर्स ने दावा किया है कि लड़की ने अपने पिता से ही शादी रचाई और चौथी बीवी बन गई. वायरल वीडियो में शादी करने वाली लड़की अपने परिवार यानी मायके से दूसरी बेटी होने की बात कह रही थी, जिसे सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने भ्रामक तरीके से इस्तेमाल करते हुए ‘पिता से लड़की की शादी’ का दावा करते हुए फैला दी।

पाकिस्तानी लड़की की शादी का सच

वायरल वीडियो के बारे में अल्ट न्यूज के को-फाउंडर और फेक्ट चेकर मुहम्मद जुबैर ने दावा किया है कि पाकिस्तानी लड़की ने अपने पिता से शादी नहीं की है, बल्कि बहुत से राइट विंग वाले हैंडल से गलत सूचना फैलाई जा रही है।

उन्होंने बताया है कि जिस शख्स के साथ शादी वाली बात कही गई है, वह तीन बीवियों को तलाक दे चुका है और उसने चौथी शादी रचाई है. उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें यह बात स्पष्ट हो रही है. इस वीडियो में लड़की बता रही है कि शादी के छह साल बाद उसने अपने घरवालों को बताया कि उसके पति की पहले तीन बीवियां थीं।

क्या था वायरल वीडियो में?

वायरल वीडियो में एक महिला पाकिस्तानी जोड़े से बात करती हुई सुनी जा रही है. वह कहती है कि अरबी जुबान में राबिया का मतलब अंक ‘चार’ से है. वह राबिया के चौथी बीवी होने के इत्तेफाक पर सवाल पूछती है।

इस पर पाकिस्तानी लड़की जवाब देती है, ”क्योंकि मैंने सुना ये था कि जो राबिया नाम की लड़कियां होती हैं वो चौथी बेटियां होती हैं. मैंने सोचा कि चौथी बेटी तो मैं नहीं हूं, मैं दूसरे नंबर पर हूं, तो मैंने कहा कि चलो नाम का मतलब ये हैं, चौथे पर फिट होना है तो मैं चौथी शादी ही कर लेती हूं, चौथी बीवी बन जाती हूं.”