थाना सुपेला पुलिस की बड़ी कार्यवाही: नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कलेक्ट्रेट में बाबू के पद पर नौकरी लगाने का मामला

थाना सुपेला पुलिस की बड़ी कार्यवाही

प्रार्थी से 06 लाख रूपये ठगी कर देता रहा झूठा आश्वासन

ज्ञात हो कि प्रार्थी नूतन राम पटेल निवासी न्यू कृष्णा नगर सुपेला जो कि सूर्या माॅल स्मृति नगर भिलाई में प्राईवेट नौकरी करता था। वही पर नितेश कुमार गेंड्रे भी काम करता था। इसी दौरान दोनो का वर्ष 2022 में परिचय हुआ। परिचय के दौरान नितेश कुमार गेंड्रे ने बताया कि वह लोगो से पैसे लेकर शासकीय नौकरी लगाता है। प्रार्थी भी नितेश की बातो में आ गया तथा 04 माह के अंदर कलेक्ट्रेट में बाबू के पद पर नौकरी लगाने के नाम से 06 लाख रूपये दिया। चार माह व्यतीत हो जाने के बाद जब नौकरी नही लगा पाया तो प्रार्थी अपनी रकम मांगने लगा तब नितेश द्वारा आज-कल कहते हुए प्रार्थी को घुमाते रहा। जब नितेश द्वारा पैसे वापस नही किया तब प्रार्थी दिनांक 10.07.2023 को थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया। प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना सुपेला में धोखाधडी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

श्रीमान् पुलिस अधीक्षक महोदय दुर्ग, श्री शलभ कुमार सिन्हा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, श्री संजय ध्रुव तथा नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर, श्री निखिल राखेचा के मार्गदर्शन में मामले की गंभीरता को देखते हुए सुपेला पुलिस द्वारा तत्काल टीम गठित कर आरोपी की पता तलाश में लग गई। आरोपी नितेश कुमार गेंड्रे को आज दिनांक 11.07.2023 को सुपेला से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया। आरोपी से पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि वह कलेक्ट्रेट में बाबू के पद पर नौकरी लगाने के नाम से प्रार्थी से 06 लाख रूपये ठगी किया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी ने और भी कई भोले-भाले बेरोजगारो युवक युवतियों को अपने झांसे का शिकार बनाया है। आरोपी ठगी के पैसो से थार, फोर्टनेर, इनोवा जैसी महंगी गाड़ियां और महंगे-महंगे मोबाईल का शौक पूरा कर रहा था और एक ऐश की जिंगदी जी रहा था। इस महत्वपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सुपेला निरीक्षक दुर्गेश कुमार शर्मा, प्र.आर. प्रहलाद बाजपेयी एवं अभय शुक्ला का विशेष योगदान रहा।

अपराध क्र 557/2023
धारा 420 भादवि
आरोपी का नाम- नितेश कुमार गेंड्रे पिता संजय गेंड्रे उम्र 30 साल निवासी कोहका पुरानी बस्ती चतुर्वेदी किराना स्टोर्स के पास सुपेला जिला-दुर्ग