शख्स ने चिपैंज़ी को अपने हाथों से पिलाया पानी, फिर चिंपैंजी ने ऐसे चुकाया बदला,देखें Video

आपने एक चिंपैंजी (chimpanzee) का वीडियो शायद देखा होगा, जिसमें वह फोटोग्राफर से पानी पीने के लिए मदद मांग रहा है।

अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव हैं, तो आपने एक चिंपैंजी (chimpanzee) का वीडियो शायद देखा होगा, जिसमें वह फोटोग्राफर से पानी पीने के लिए मदद मांग रहा है. उसके बाद जानवर ने उसके हाथ भी धुलवाए. आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने वीडियो शेयर किया और उनके पास अपने फॉलोअर्स को देने के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश था।

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे चिंपैंजी ने फोटोग्राफर से पानी पीने में मदद करने का आग्रह किया और फिर पानी पीने के बाद कैसे जानवर ने उसके बदले में उसके हाथ भी धुलवाए. महिंद्रा समूह के अध्यक्ष ने बताया, कि ये नियम आपके ऑफिस के लिए भी समान है. अगर आप अपने समुदाय और ऑफिस में साथ काम करने वालों की मदद करते हैं, तो ज़रूरत पड़ने पर आपको भी उनकी सहायता मिलेगी।

आनंद महिंद्रा लिखा, “यह क्लिप पिछले सप्ताह दुनिया भर में वायरल हुई. अफ्रीका के कैमरून में एक चिंपैंजी ने पानी पीने के लिए फोटोग्राफर से मदद मांगी; फिर धीरे से उसके हाथ धुलवाकर उसका बदला चुकाया… एक उपयोगी व्यावहारिक सबक: अगर आप सफल होना चाहते हैं, तो अपने समुदाय और ऑफिस में लोगों की सहायता करें और समर्थन करें और बदले में, आपको उनका समर्थन मिलेगा… #MondayMotivation.”