अब आप घर पर बना सकते हैं शाकाहारी अंडा, एक महिला ने शेयर की रेसिपी, देखकर उड़ गए लोगों के होश

आज के दौर में लोग कई फूड एक्सपेरीमेंट करने से पीछे नहीं हटते हैं. खाने के साथ लोग अपनी क्रिएटिविटी मिलाकर कुछ अलग और अजीब सा पेश करते रहते हैं. आज के समय में इंटरनेट पर इस तरह के वीडियो की भरमार है. जहां पर फूड आइटम्स के साथ लोग अपने-अपने तरीकों को आजमाने से नहीं चूक रहे हैं।

. एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल ये है वेजिटेरियन अंडे. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. ये अंडे मुर्गी ने नहीं दिए हैं बल्कि एक महिला ने बनाए हैं. एक स्मार्ट महिला ने दाल, मसाले और क्रीमी पनीर से अंडे बनाने का कोड क्रैक कर लिया है. ये नकली बिल्कुल असली अंडों की तरह ही दिखते हैं।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला ने चना दाल पीसने से शुरुआत की. फिर उसने पेरी-पेरी मसाला, मैगी मसाला, थोड़ा सा तेल, थोड़ा पानी और एक चुटकी हल्दी मिलायी. इस मिश्रण से, उसने “अंडे की जर्दी” बनाने के लिए छोटी-छोटी गेंदें बनाईंय इसके बाद. इसके बाद लें मलाई पनीर उसे पीस लें, एक मलाईदार मिश्रण बनाने के लिए कॉर्नस्टार्च और सेंधा नमक मिलाया. एक बार जब वह तैयार हो गया, तो उसने जर्दी को इस चिकने मिश्रण में डाला, और इसे अंडे की तरह आकार दिया. इसे उबालने के लिए, उसने थोड़ा सा सेंधा नमक डालकर पानी तैयार किया और शाकाहारी अंडे को लगभग पांच मिनट तक उबलने दिया।

इस बीच, एक दूसरे पैन में, उसने तेल गरम किया और उसमें जीरा, कटा हुआ प्याज, लहसुन, अदरक और मिर्च का पेस्ट डाला. फिर टमाटर की प्यूरी और मसालों जैसे हल्दी, लाल मिर्च, जीरा, धनिया पाउडर, नमक और थोड़ा सा चिकन मसाला डालने के बाद, उसने करी को बढ़िया बनाने के लिए उसमें थोड़ा पानी और कसूरी मेथी डाली. एक बार जब करी पूरी तरह पक गई, तो उसने उबले अंडों को आधा काट दिया और उन्हें करी में डाल दिया।