रद्द होती ट्रेनों के खिलाफ विधायक अरुण वोरा ने की रायपुर में प्रेसवार्ता,लगातार रद्द होती ट्रेनों से आमजन को हो रही परेशानी: अरुण वोरा

रद्द होती ट्रेनों के खिलाफ विधायक अरुण वोरा ने की रायपुर में प्रेसवार्ता,लगातार रद्द होती ट्रेनों से आमजन को हो रही परेशानी: अरुण वोरा

लगातार रद्द होती ट्रेन एवं रेलवे को निजी हाथों में सौंपने के विरोध में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी आगामी 13 सितंबर को रेल रोको आंदोलन निकालने जा रही है । इसी मुद्दे को लेकर प्रदेश कांग्रेस सभी जिलों में प्रेस वार्ता कर रही है । इसी के तहत आज दुर्ग शहर के विधायक एवं छत्तीसगढ़ स्टेट वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के अध्यक्ष अरुण वोरा ने राजीव भवन रायपुर में प्रेस वार्ता कर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा । विधायक वोरा ने कहा कि मोदी सरकार ने आमजन को सिर्फ और सिर्फ ठगने का काम किया है उनकी हरकतों की वजह से आम जनता को परेशानी उठानी पड़ती है । जो भारतीय रेलवे करोड़ों भारतवासियों का सबसे भरोसेमंद व सस्ता परिवहन का साधन हुआ करता था उसे मोदी सरकार ने निजी हाथों में सौंप उसकी विश्वनीयता खत्म कर दी है । प्रेस वार्ता को संबोधित करतें हुए विधायक वोरा ने कहा बिना कोई ठोस कारण बताएं अचानक ट्रेन रद्द की कर दी जाती है जिससे बुजुर्ग ,महिलाएं पढ़ने वाले बच्चों को काफी तकलीफ हो रही है , पिछले 3 सालों में 67382 ट्रेनों को रद्द किया गया है । भाजपा द्वारा लगातार जो छूट आम जनता को दी गई थी उन्हें समाप्त किया जा रहा है ट्रेनों में किराया को बेतहाशा विधि की गई , प्लेटफार्म टिकट को भी कई गुना बढ़ा दिया गया, छात्रों को मिलने वाली रियायती भी समाप्त कर दी गई एवं बुजुर्गों को मिलने वाले छूट भी भाजपा द्वारा समाप्त कर दिया गया है ।

मोदी शाह के अधिनायक वाद से डर से भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं जनप्रतिनिधि जनता के प्रति अपने कर्तव्य निभाने से भाग रहे हैं छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा के नौ सांसदों को लोकसभा में चुनकर भेजा है ताकि वह जनता की आवाज संसद में उठा सके लेकिन आज छत्तीसगढ़ भाजपा के 9 सांसद मौन है उन्हें लोगों की समस्या दिखाई नही दे रही है वह केवल जी हुजूरी करने पर व्यस्त हैं माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने पत्रों के माध्यम प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ट्रेनिंग की संचालन व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है लेकिन छत्तीसगढ़ के प्रति केंद्र की अपेक्षा और भेदभाव और व्यवस्था लगातार जारी है ।
प्रेसवार्ता के दौरान रायपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे एवं रायपुर शहर कांग्रेस के सभी ब्लॉक अध्यक्ष उपस्थित थे ।