कांग्रेस बगावत शुरू: विधायक अनूप नाग ने ख़रीदा नामांकन, लड़ सकतें है निर्दलीय चुनाव

प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस में भी बगावत शुरू हो गई है. कांकेर जिले की अंतागढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के वर्तमान विधायक अनूप नाग निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. वे अपने समर्थकों के साथ नामांकन लेने आज कलेक्टोरेट पहुंचे।

कांग्रेस में महज़ तीस सीटों की एक सूची में ही भीतर ही भीतर शुरू हुई बगावत अब खुलकर सामने आने लगी है। बस्तर संभाग का प्रवेश द्वारा कहलाने वाले कांकेर जिले से बग़ावत का आगाज़ हुआ है। कांकेर की अंतागढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के वर्तमान विधायक अनूप नाग ने नामांकन फ़ार्म ख़रीदा है।

जिसके बाद से उनके निर्दलीय चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे है। नाम अपने समर्थकों के साथ नामांकन लेने कलेक्टोरेट पहुंचे। जहाँ उन्होंने अंतागढ़ विधानसभा के लिए अपने नाम से एक नामंकन फार्म ख़रीदा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अंतागढ़ से अनूप नाग का टिकिट काटकर रूप सिंह पोटाई को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है। टिकिट कटने से अनूप नाग और उनके हज़ारों समर्थकों में भारी नाराजगी है।

कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान टिकिट कटने से नाराज कार्यकर्ताओं ने पीसीसी चीफ के समक्ष ही अनूप नहीं तो कोई नहीं के भी नारे लगाए थे। अब भाजपा की तरह ही कांग्रेस की बगावत और गुटबाज़ी भी खुलकर सामने आ रही है।