भिलाई इस्पात संयंत्र में कम बोनस से कर्मियों में घोर निराशा: महामंत्री अरविंद पांडे ने सेल प्रबंधन

कम बोनस से कर्मियों में घोर निराशा


भिलाई इस्पात मजदूर संघ के महामंत्री अरविंद पांडे ने सेल प्रबंधन द्वारा कर्मियों को बोनस के रूप में 23000 रुपए का भुगतान के एक तरफा निर्णय पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए अपना विरोध दर्शाया है उन्होंने कहा कि प्रबंध एक ओर वेलफेयर एनवायरनमेंट तथा कर्मचारियों का मनोबल कैसे बढ़ाया जाए इस प्रकार का सर्वे करता है वहीं दूसरी ओर पिछले वर्ष के मुकाबले इस बर्ष काम बोनस देकर उनका मनोबल गिरा रहा है जबकि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष कैश कलेक्शन बहुत अच्छा रहा है।


अन्य पब्लिक सेक्टर में जिस प्रकार से कर्मचारियों को बोनस की राशि दी है उसे देखते हुए सेल कर्मचारी भी बेहतर वार्षिक बोनस की उम्मीद लगाए बैठे थे पर उन्हें बहुत ही निराशा हुई।
भिलाई इस्पात मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने जब बोनस फार्मूले पर हस्ताक्षर किए थे तब प्रबंधन द्वारा विभिन्न तर्क देकर उन्हें समझाया गया था की पिछले वर्ष से ज्यादा बोनस की राशि सम्मानजनक तरीके से सभी कर्मियों को मिलेगी पर जिस प्रकार प्रबंधन ने कर्मियों के साथ छल कपट किया है वह निंदनीय है।
भिलाई इस्पात मजदूर संघ के पदाधिकारी लगातार केंद्रीय पदाधिकारीयों के संपर्क में है और उनके निर्देशानुसार उचित कदम उठाते हुए आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जायेगी।