शांतिनगर दशहरा मैदान में समिति की तैयारी पूरी,आज होगा ऐतिहासिक रावण दहन

आज दशहरे का पर्व है, जिसे विजय दशमी भी कहते हैं। ऐसे में आज शांतिनगर दशहरा मैदान में भव्य उत्सव की तैयारी है, लेकिन आचार संहिता की वजह से रावण का कद कम कर दिया गया है। इस बार 45 फीट का रावण तैयार किया गया है। इस बार समय की पाबंदी की वजह से रावण का कद घटाया गया हैं। इस बार कुंभकरण और मेघनाथ का पुतला भी 30 फीट का तैयार किया गया है।

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक इस दशहरे पर्व को लेकर पुलिस भी एक्शन मोड पर है। रावण दहन के समय किसी भी प्रकार की दुर्घटना को रोकने के लिए 200 जवान तैनात रहेंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू शामिल होंगे।

प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी दशहरा उत्सव का कार्यक्रम शांतिनगर दशहरा मैदान मे दिनांक 24-10-2023 को शाम 7.00 बजे से आयोजित किया गया है, इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ शासन मे गृह, जेल, क़ृषि, पर्यटन, लोकनिर्माण विभाग के मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू जी, अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर जी, तथा विशेष अतिथि के रूप मे समाजसेवी श्री इंद्रजीत सिंह छोटू, पवन अग्रवाल, पार्षद अभिषेक मिश्रा, पार्षद संतोष मौर्या जी उपस्थित रहेंगे, विदित हो कि दशहरा आयोजन का यह 47 वां वर्ष है,45 फुट ऊँचा रावण के साथ ही साथ 30-30 फुट ऊँचे कुम्भकरण, मेघनाद के पुतले का दहन किया जायेगा कटक ओड़िसा के कलाकारों द्वारा रंगा रंग आ तिशबाज़ी की जाएगी, समिति के अध्यक्ष बृजमोहन सिंह ने क्षेत्र के नागरिकों से समय पर उपस्थित रहने की अपील की है।