आज है नामांकन का आखिरी दिन, शक्ति-प्रदर्शन के साथ पर्चे भरेंगे प्रत्याशी

इनमें दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारक भी शामिल होंगे। एक ओर जहां भाजपा की ओर से महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शामिल होंगे तो वही कांग्रेस की तरफ से छग प्रदेश मंत्री ताम्रध्वज साहू या अनिला भेड़िया शामिल होंगी।

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की आज अंतिम तिथि के चलते प्रमुख दोनो पार्टियों द्वारा शक्ति प्रदर्शन कर सभा सहित रैली निकाली जाएगी। इनमें दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारक भी शामिल होंगे। एक ओर जहां भाजपा की ओर से महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शामिल होंगे तो वही कांग्रेस की तरफ से छग प्रदेश मंत्री ताम्रध्वज साहू या अनिला भेड़िया शामिल होंगी।

जिला भाजपा महामंत्री कवींद्र जैन से मिली जानकारी में बताया कि 30 अक्टूबर को सुबह 10 बजे भाजपा की नामांकन दाखिल रैली मकई चौक से बिलाई माता मंदिर तक निकाली जाएगी, जिसमे महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शामिल होंगे जो कि लगभग 11 बजे धमतरी के रुद्री हेलिपैड स्थल पहुंचेंगे। तत्पश्चात वहां से भाजपा की नामांकन रैली में शामिल होंगे, जिसमें धमतरी विधानसभा से भाजपा की प्रत्याशी रंजना साहू ,कुरूद विधानसभा से अजय चंद्राकर और सिहावा विधानसभा से श्रवण मरकाम के साथ भाजपा के अन्य नेता कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

वहीं गौशाला मैदान में लगभग 12 बजे सभा का आयोजन होगा जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद सभी प्रत्याशी नामांकन के लिए कलेक्टोरेट पहुंचेंगे।

इसी तरह कांग्रेस जिला अध्यक्ष शरद लोहान से मिली जानकारी में बताया कि नामांकन रैली दोपहर 12 बजे रायपुर रोड टिंबर भवन के सामने स्थित धमतरी विधानसभा क्षेत्र के चुनावी कार्यालय से निकाली जाएगी। इस रैली में कुरूद विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी तारिणी नीलम चंद्राकर, सिहावा से अंबिका मरकाम और धमतरी से ओंकार साहू सहित तीनों क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे।

यह रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए कलेक्टोरेट परिसर पहुंचेगी जहां तीनों प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने बताया कि नामांकन रैली में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू या अनिला भेड़िया शामिल होंगी। कांग्रेस के धमतरी विधानसभा से प्रबल दावेदार माने जा रहे गुरुमुख सिंह होरा जिनकी टिकट कांग्रेस द्वारा काटी गई वह भी नामांकन भर सकते हैं, जिससे कांग्रेस खेमे में बड़ी उथल-पुथल हो सकती है।