भिलाई से बड़ी खबर: भिलाई: वैशाली नगर विधानसभा में नेता के ड्राइवर के घर ईडी की टीम ने मारा छापा, दीवान के नीचे मिला 5 करोड़ रुपये नगद,मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

भिलाई। भिलाई से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां बीजेपी के पार्षद के करीबी के घर पर छापा पड़ा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, BJP पार्षद के करीबी असीम दास गुप्ता उर्फ बप्पा दास के ठिकाने पर ईडी की टीम ने दबिश दी है। बताया जा रहा है कि इस छापे में ईडी की टीम ने करोड़ों रुपए कैश बरामद किया है। वहीं चुनावी फंडिंग की आशंका जताई जा रही है।

विधानसभा चुनाव के बीच दुर्ग-भिलाई में बीजेपी पार्षद के पूर्व ड्राइवर के घर पर ईडी ने छापा मारा है। भिलाई हाउसिंग बोर्ड के ब्लाक 15 निवासी असीम उर्फ बप्पा के घर से पांच करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ है।

जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में टीम को 5 करोड़ रुपए जब्त किए है। ईडी की टीम ने भिलाई के हाउसिंग बोर्ड के ब्लाक 15 में आसिफ दत्त उर्फ बप्पा के घर पर छापेमारी की है।

इस दौरान ईडी ने करोड़ों रुपये की नगदी जब्त की है। यह कार्रवाई महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में हुई है। आसिफ दत्त पेशे से ड्राइवर है। ईडी की टीम ने हाउसिंग बोर्ड के आसिफ के घर छापा मारा है। आसिफ पूर्व पार्षद के घर ड्राइवरी का काम करता था। ईडी की टीम ने आसिफ के घर के दीवान से लगभग 5 करोड़ रुपये के नोट बरामद किए हैं। फिलहाल नोटों की गिनती की जा रही हैऔर ईडी की टीम की कार्रवाई जारी है।

ईडी ने रायपुर, रायगढ़, दुर्ग में सट्टा कारोबार से जुड़े 8 लोगों के घर छापा मारा है। रायपुर में तीन जगहों पर छापेमारी की गई है। इनमें वॉलफोर्ट सिटी, स्वर्णभूमि और अशोका रत्न में छापेमारी की गई है। यहां ज्वेलरी और पेट्रोल पंप के संचालक के यहां ईडी ने दबिश दी है। ईडी ने आशंका जताई है कि ये पैसा ऑनलाइन सट्टा महादेव एप का हो सकता है। जिसे चुनाव में खर्च के लिए रखा गया था।

इसके अलावा राजनांदगांव में भी ईडी ने दबिश दी है। कोरबा में भाजपा नेता गोपाल मोदी के यहां भी छापा मारा है। मोदी भाजपा के कोरबा जिला के कोषाध्यक्ष हैं। बताया जाता है कि इस बार ईडी के निशाने पर चावल कारोबारी और उनसे जुड़े लोग शामिल हैं। रायपुर के तिल्दा में अमित चावल उद्योग और तिरुपति राइसमिल में ईडी की टीम जांच कर रही है।