यात्रियों से भरे विमान का दिल्ली में करानी पड़ी एमरजेंसी लैंडिग

हवाई यात्रा के दौरान पति-पत्नी के बीच विवाद का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. इस मामले में दंपत्ति के बीच विवाद खतरनाक मोड़ पर पहुंचने के बाद पायलट ने लुफ्थांसा के जिस विमान को म्युनिख से उड़ान भरने के बाद बैंकॉक जाना था, उसे इमरजेंसी में दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर लैंड करा दिया. दिल्ली एयरपोर्ट पर लुफ्थांसा विमान लैंड करने के बाद क्रू मेंबर्स ने दोनों को एयरपोर्ट पर उतार दिया।

पीटीआई ने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बताया है कि लुफ्थांसा की उड़ान संख्या एलएच 772 को सुबह 10 बजकर 26 मिनट पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर उतारना पड़ा. इससे पहले विमान के पायलट ने एटीसी से संपर्क कर कंट्रोल रूम को ‘परिस्थिति और संभावित उत्पाती यात्री’ के बारे में सूचना दी थी।

जर्मन पति, थाई पत्नी के विवाद से जुड़ा है मामला

सूत्रों ने बताया कि विमान में सवार एक जर्मन व्यक्ति और उसकी थाई पत्नी के बीच कहासुनी होने के बाद विमान में स्थिति बिगड़ गई, जिसके बाद चालक ने आईजीआई हवाई अड्डे पर इमरजेंसी में उतरने की इजाजत मांगी, जो उसे दे दी गई. एक अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने पहले अपने पति के बर्ताव के बारे में पायलट से शिकायत की और कहा कि उसे धमकाया जा रहा है. अधिकारी के अनुसार विमान से उतरने के बाद दोनों को टर्मिनल क्षेत्र में ले जाया जा रहा है. विमान कुछ देर में बैंकाक के लिए उड़ान भर सकता है।

इंडिगो विमान को कराची में करना पड़ा था लैंड

बता दें कि बीते सप्ताह यानी 23 नवंबर 2023 को जेद्दा से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान को मेडिकल आपात स्थिति के बाद पाकिस्तान के कराची की ओर मोड़ दिया गया था. एक बयान में एयरलाइन ने कहा था कि कैप्टन ने उड़ान को कराची की ओर मोड़ दिया, जहां पहुंचने पर एक डॉक्टर ने यात्री की देखभाल की।