Chhattisgarh Election Result Live: छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा उलटफेर, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव सहित कई मंत्री चुनाव हारे

छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीटों के नतीजों के लिए वोटों की गिनती आज रविवार सुबह 8 बजे से जारी है। चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस से कांटे की टक्कर के बाद भाजपा को बहुमत मिल गया है।

छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव परिणाम में भाजपा ने बहुमत की संख्या प्राप्त कर ली है. अब तक 51 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल करते हुए कांग्रेस को पराजित कर सत्ता में पांच साल के बाद फिर वापसी की है. विशेष बात यह है कि भाजपा और कांग्रेस के बीच चार प्रतिशत मतों का अंतर रहा है. भाजपा के बहुमत हासिल करने के साथ ही मध्य प्रदेश, राजस्थान के साथ ही छत्तीसगढ़ में सरकर बना ली हैं।

चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों में बीजेपी का बहुमत मिल रहा है। वहीं मिजोरम में वोटों की गिनती चार दिसंबर को होगी। शुरुआती रुझानों ने राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ा दी है।

पाटन से जीते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
दुर्ग जिले के पाटन विधान सभा क्षेत्र में 17वे राउंड में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस को 94,847 वोट मिले। भाजपा प्रत्याशी एवं दुर्ग सांसद विजय बघेल को 75304 वोट मिले। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 हजार 543 वोट से जीते।

CG Chunav Results 2023 Live: अहिवारा से भाजपा के डोमनलाल आगे
अहिवारा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के डोमनलाल कोर्सेवाडा 21 हजार 758 वोट से आगे चल रहे हैं। 16वें राउंड की गिनती के बाद उन्हें 82,954 वोट और कांग्रेस के निर्मल कोसरे को 61196 वोट मिले हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश की बड़ी बढ़त, गृहमंत्री ताम्रध्वज लगातार पिछड़ रहे
दुर्ग जिले के पाटन विधानसभा क्षेत्र में 15वें राउंड की गिनती के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 16,145 वोटों से आगे चल रहे हैं। अब तक की गिनती में सीएम को 81072 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी एवं दुर्ग सांसद विजय बघेल को 64927 वोट मिले। वहीं, दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को दसवें राउंड के बाद कुल कुल 40131 और भाजपा के ललित चंद्राकर को 52877 वोट मिले है। इस तरह से अब तक की गिनती में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू 12 हजार 746 वोटों से पीछे चल रहे हैं।