Live: अब चार बजे होगा साय का शपथ ग्रहण समारोह, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री होंगे अरुण साव,यहाँ देखें LIVE

छत्तीसगढ़ के आदिवासी नेता विष्णुदेव साय 13 दिसंबर यानी आज नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आदिवासी समाज के दिग्गज नेता विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री बनने वाले हैं। पहले दो बजे होने वाला शपथ ग्रहण समारोह अब चार बजे होगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

घोषणा पत्र में मोदी की गारंटी जुड़ने से अच्छा परिणाम आया: रमन सिंह
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि हमने जो घोषणा पत्र जारी किया, उसमें मोदी की गारंटी जुड़ जाने से जनता ने शत-प्रतिशत मतदान में हिस्सा लिया और एक अच्छा परिणाम आया। मैं मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बधाई देता हूं।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रवाना हुए सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रायपुर के लिए रवाना हुए।

चार बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शपथ ग्रहण कार्यक्रम को दो बजे की जगह अब चार बजे होगा। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव होंगे। यह बात चर्च में थी, लेकिन स्पष्ट नहीं था। आज भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ट्वीट पर अरुण साव के नाम को डिप्टी सीएम का दर्जा दे दिया। उनको डिप्टी सीएम कहकर संबोधित किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि रायपुर में आज शपथ लेने से पहले निर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ उपमुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने मुलाकात की और विषयों पर चर्चा की।

नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी
गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत का भाजपा स्वागत समिति के सदस्यों की ओर से स्वामी विवेकानंद विमानतल में किया गया। इसके साथ ही त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ.माणिक साहा का भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय, राजनांदगांव सांसद और बस्तर संभाग प्रभारी संतोष पाण्डेय और भाजपा स्वागत समिति के सदस्यों ने स्वामी विवेकानंद विमानतल में आत्मीय स्वागत किया गया। दोनों मुख्यमंत्री आज शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

जगन्नाथ मंदिर में आशीर्वाद लिया: साय
छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कहते हैं कि आज, मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लूंगा। मैंने यहां जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया।

विष्णुदेव साय ने किए भगवान श्रीराम के दर्शन
विष्णुदेव साय को रविवार को विधायक दल की बैठक में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है। मुख्यमंत्री पद के लिए चुने जाने के बाद से उनके समर्थक और भाजपा कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। वहीं, सोमवार को विष्णुदेव साय भगवान श्रीराम के दर्शन करने के लिए रायपुर में स्थित राम मंदिर पहुंचे। विष्णुदेव साय ने विधि-विधान से भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया। साय ने भगवान राम से छत्तीसगढ़ की सुख समृद्धि के लिए कामना की। इस इस दौरान वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के रायपुर पंडरी स्थित प्रदेश कार्यालय पहुंचे और संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद साय नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

पीएम मोदी होंगे शपथ ग्रहण में शामिल
शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के आने को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। इसमें एडीजी स्तर के एक आधिकारी और आईजी स्तर के चार अधिकारियों को तैनात किया गया है। कार्यक्रम के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था का भी ध्यान रखा गया है।

साइंस कॉलेज मैदान में होगा शपथ ग्रहण समारोह
राजधानी रायपुर स्थित साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई राज्य के मुख्यमंत्री समेत कई दिग्गज नेता शामिल हो सकते हैं। इसके लिए तैयारी जोरों पर है।

अब चार बजे होगा साय का शपथ ग्रहण समारोह, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री होंगे अरुण साव
छत्तीसगढ़ के आदिवासी नेता विष्णुदेव साय 13 दिसंबर यानी आज नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं। आदिवासी समाज के दिग्गज नेता विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री बनने वाले हैं। रायपुर में शपथ ग्रहण समारोह बुधवार दोपहर दो बजे आयोजित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।