एक्ट्रेस जयाप्रदा को गिरफ्तार करने हैदराबाद पहुंची यूपी पुलिस, इन दो मामलों में हैं वांटेड

आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में वांडेट चल रहीं पूर्व सांसद जयाप्रदा की गिरफ्तारी को जिले की पुलिस मुंबई और दिल्ली की खाक छानने के बाद हैदराबाद भी पहुंच गई है। हालांकि पुलिस को यहां भी मायूसी मिली है। पुलिस को उन्हें 10 जनवरी तक गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करना है। जयाप्रदा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के दोनों मामले वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के हैं।

आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में वांडेट चल रहीं फिल्म अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा की गिरफ्तारी को जिले की पुलिस मुंबई और दिल्ली की खाक छानने के बाद हैदराबाद भी पहुंच गई है। हालांकि पुलिस को यहां भी मायूसी मिली है। पुलिस को उन्हें 10 जनवरी तक गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करना है।

जयाप्रदा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के दोनों मामले वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के हैं। तब जयाप्रदा रामपुर सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं थीं। उनके विरुद्ध एक मामला स्वार थाने का है। इनमें उन पर आचार संहिता के बावजूद 19 अप्रैल को नूरपुर गांव में सड़क का उद्घाटन करने का आरोप है।

आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला
दूसरा मामला केमरी थाने का है, जिसमें उन पर पिपलिया मिश्र गांव में आयोजित जनसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। दोनों मामलों में पुलिस ने जांच पूरी कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिए थे। मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए विशेष न्यायालय (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। इन मामलों में पिछली कई तारीखों से वह न्यायालय में पेश नहीं हो रही थीं, जिस पर उनके खिलाफ चार बार गैर जमानती वारंट जारी हो चुके हैं।

न्यायालय ने सख्ती करते हुए पुलिस अधीक्षक को गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित करने के आदेश किए थे। न्यायालय के आदेश पर पुलिस अधीक्षक ने उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित कर दी है। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि टीम रामपुर से लेकर दिल्ली, मुंबई, हरियाणा और हैदराबाद तक तलाश कर चुकी हैं, लेकिन अभियुक्त का कहीं पता नहीं चला है। टीमों द्वारा तलाश जारी है।