ब्रेकिंग न्यूज़: ईरान ने पाकिस्तान में घुस कर की सर्जिकल स्ट्राइक,जैश अल अदल समूह के दो ठिकानों में दागे ड्रोन और मिसाइल

ईरान ने पाकिस्‍तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया है. ईरान ने पाकिस्‍तान में दो आतंकी ठिकानों पर हमला किया गया. इन ठिकानों पर मिसाइल और ड्रोन से हमला किया गया है. पाकिस्‍तान की ओर से कहा गया है कि इस घटना में उसके दो बच्‍चों की मौत हो गई है. सामाचार एजेंसी रायटर्स के हवाले से कहा गया है कि यह हमला बलूची आतंकी समूह के ठिकानों पर किया गया।

ईरान ने पाकिस्‍तान में आतंकी समूह के ठिकानों पर हमले का दावा किया है. बता दें कि यह एक एयरस्ट्राइक थी और इसे ब्‍लूचिस्‍तान के पंजगुर में किया गया. हमले के बाद ईरान की ओर से कहा गया कि उसने आंतकी संगठन जैश अल अदल के ठिकानों पर अटैक किया है. शुरू में पाकिस्‍तान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई लेकिन बाद में पाकिस्‍तान ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा है कि इसके परिणाम ठीक नहीं होंगे. पाकिस्‍तान की ओर से कहा गया है कि इस घटना में उसके दो बच्‍चों की जानें भी गई हैं।

पाकिस्तान में मंगलवार को बलूची आतंकवादी समूह जैश अल अदल के दो ठिकानों को मिसाइलों से निशाना बनाया गया. ईरान की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी. ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स द्वारा इराक और सीरिया में मिसाइलों से हमले के एक दिन बाद यह कार्रवाई की गई है. आतंकवादी समूह ने पहले भी पाकिस्तान के साथ सीमा क्षेत्र में ईरानी सुरक्षा बलों पर हमले किए हैं. ईरानी मीडिया ने संक्षिप्त में जानकारी देते हुए कहा, “इन ठिकानों पर मिसाइलों और ड्रोनों से हमला किया गया और उन्हें नष्ट कर दिया गया.”

ईरान का दावा है कि यह हमला उनकी इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने पाकिस्तान में सुन्नी बलूच आतंकी समूह जैश अल-अदल पर मिसाइल और ड्रोन से किया है. सामाचार एजेंसी रायटर्स की ओर से बताया गया है कि ईरान ने पाकिस्‍तान में जैश अल अदल के दो ठिकानों पर हमले किए गए हैं. बताया जा रहा है कि इस आतंकी समूह ने पाकिस्‍तान के सीमावर्ती इलाकों में ईरान के सुरक्षाकर्मियों पर धावा बोला था।