आ गए भगवान राम: रामलला हुए विराजमान,गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, पीएम ने की पहली आरती, दुनिया ने देखी प्रभु राम की भव्य और मनमोहक छवि,देखिए राम मंदिर का मनमोहक वीडियो

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई है। 500 वर्षों से अधिक का इंतजार खत्म हो गया है। रामलला राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान हो गए हैं।

प्रभु श्रीराम अपने भव्य स्वरूप में राम मंदिर में विराजमान हो गए। 51 इंच की श्यामल प्रतिमा में विधि विधान के साथ प्राण फूंककर उसकी प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस मौके पर गर्भगृह में मुख्य यजमान अनिल मिश्रा के अलावा संघ प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहे।

पीएम मोदी दोपहर 12:55 बजे पूजा स्थल से प्रस्थान कर सार्वजनिक समारोह स्थल पर आएंगे। लगभग एक घंटे समारोह में भाग लेने के बाद 2:10 बजे कुबेर टीला पर आकर भगवान शिव के दर्शन करेंगे। इसके बाद दोपहर 3:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

दो संतों ने पीएम मोदी को पहनाई अंगूठी
पीएम मोदी अब गर्भगृह से बाहर आ गए हैं। गर्भगृह से निकलते समय एक संत ने मोदी को सोने की अंगुठी पहनाई और दूसरे संत ने तुलसी की माला पहनाई। एक और संत ने मोदी को सोने की अंगुठी पहनाई है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला की आरती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की आरती की। प्रधानमंत्री ने पहले 11 दिवसीय अनुष्ठान किया था, उन्होंने ही ‘प्राण प्रतिष्ठा’ अनुष्ठान का नेतृत्व किया, जो भगवान विष्णु की प्रार्थना के साथ शुरू हुआ।

पीएम मोदी ने रामलला को किया साष्टांग प्रणाम्


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम लला को दंडवत प्रणाम् किया।