लाव – लश्कर के साथ सीएम आवास पहुंची ईडी, जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से दूसरी बार पूछताछ

ई़डी की टीम सीएम आवास पहुंच चुकी है. यहां वो जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने पहुंची है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी को टीम पूछताछ करने के लिए सीएम आवास पहुंच चुकी है. जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी को दूसरी बार पूछताछ के लिए बुधवार को बुलाया था.

कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंची ईडी टीमः बुधवार को रांची एयरपोर्ट रोड स्थित जोनल कार्यालय से ईडी की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच सीएम आवास पहुंची. टीम में ईडी के सीनियर अधिकारी सहित कई जूनियर अधिकारी भी मौजूद हैं. पिछली बार की तरह इस बार भी ईडी के सुरक्षाकर्मी बॉडी कैमरा के साथ सीएम आवास पहुंचे हैं. सीएम आवास में ईडी की टीम के प्रवेश करने के बाद मुख्य गेट को बंद कर दिया गया. सीएम से पूछताछ करने के लिए दिल्ली से भी ईडी के कई अधिकारी रांची पहुंचे हुए हैं।

क्या है मामलाः गौरतलब है कि 25 जनवरी को रांची जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा पूछताछ के लिए वक्त नहीं देने पर ईडी ने ई मेल के जरिए संदेश भेजा था. संदेश में ईडी ने सीएम से पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी का वक्त देने को कहा था. ईडी ने अपने संदेश में यह भी लिखा था कि अगर सीएम 29 या 31 जनवरी का वक्त नहीं देंगे, तो एजेंसी के अधिकारी स्वयं उनके पास जाकर पूछताछ करेंगे. इससे पहले सीएम ने 25 जनवरी को ईडी को नौवें समन के जवाब में पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें ईडी का पत्र मिला है, लेकिन इस पत्र को लेकर वह बाद में जवाब देंगे. इससे पूर्व 22 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने पत्र भेजा था कि वह पूछताछ के लिए 27 से 31 जनवरी के बीच की कोई तारीख एजेंसी को बताएं. लेकिन सीएम ने अपने जवाबी पत्र में कोई तारीख नहीं दी थी. लेकिन दिल्ली में हुए घटनाक्रम के बाद सीएम ने ईडी को 31 जनवरी को पूछताछ के लिए सीएम आवास बुलाया।

20 जनवरी की पूछताछ अधूरी रह गई थीः इससे पहले रांची जमीन घोटाला मामले में सीएम से 20 जनवरी को सात घंटे तक पूछताछ हुई थी, लेकिन तब पूछताछ अधूरी रही थी. एजेंसी ने सीएम को उसी दिन बताया था कि उन्हें पूछताछ के लिए एक दिन का वक्त चाहिए, लेकिन तब सीएम ने अपनी सरकारी कार्यक्रम को लेकर समय देने से इनकार कर दिया था।