वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया अंतरिम बजट, कहा- सबका विश्वास और सबके प्रयास के मंत्र से आगे बढ़े

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को लोकसभा में वित्त वर्ष 2024-25 का अंतरिम केंद्रीय बजट पेश किया। निर्मला सीतारमण आज अपना छठा और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश कर रही हैं।

वित्त मंत्री ने संसद में अपने बजट भाषण की शुरुआत में कहा कि हमारी सरकार ने सबका साथ-सबका विकास की धारणा को मजबूत किया है। सीतारमण ने जनता का आभार जताते हुए अपने बजट भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि देश में नया उद्देश्य और उम्मीद जगी है। जनता ने हमें दूसरी बार सरकार में चुना। हमने व्यापक विकास की बात की। सबका साथ, सबका विश्वास और सबके प्रयास के मंत्र से आगे बढ़े।

सीतारमण ने कहा देश की जनता भविष्य की ओर देख रहे हैं। वे आशान्वित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम आगे बढ़ रहे हैं। सीतारमण ने कहा कि जब मोदी ने 2014 में काम शुरू किया तब बहुत ज्यादा चुनौतियां थीं। हमने जनता के हित में काम शुरू किए, जनता को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर दिए।

इससे पहले केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण, राज्य मंत्री डॉ भागवत किशनराव कराड, पंकज चौधरी और वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने केंद्रीय बजट 2024 पेश करने से पहले राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।