छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण में स्वर्गीय चंदूलाल चंद्राकर जी का है महत्वपूर्ण योगदान: मुकेश चंद्राकर

छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण में स्वर्गीय चंदूलाल चंद्राकर जी का है महत्वपूर्ण योगदान: मुकेश चंद्राकर

जिला कांग्रेस कमेटी भिलाई के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर ने आज भिलाई के सुपेला स्थित घड़ी चौक में छत्तीसगढ़ के स्वप्नदृष्टा स्व. चंदूलाल चंद्राकर 29 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

मुकेश चंद्राकर ने इस दौरान स्वर्गीय चंदूलाल चंद्राकर जी की अनेक स्मृतियों को साझा किया। उन्होंने बताया कि स्वर्गीय श्री चंद्राकर बहुत ही मिलनसार स्वभाव के थे। छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण में स्वर्गीय श्री चंदूलाल चंद्राकर का महत्वपूर्ण योगदान है। साथ ही खेती किसानी को आगे बढ़ाने में छत्तीसगढ़ी अस्मिता को आगे बढ़ाने में रेल मिल आदि अनेक उद्योगों को बढ़ावा देने के मामले में श्री चंद्राकर जी की सराहनीय भूमिका रही है। संपादक के रूप में और खेल पत्रकार के रूप में उन्होंने देश विदेश का भ्रमण किया और अपनी प्रतिभा की छाप दुनिया भर में छोड़ी।

उनके योगदान को रेखांकित करते हुए साडा के पूर्व उपाध्यक्ष बृजमोहन सिंह ने कहा कि सिद्धांत की बातों पर स्वर्गीय श्री चंद्राकर कभी नहीं डिगते थे। स्वर्गीय श्री चंद्राकर का संबंध महात्मा गांधी, बिरला परिवार तथा देश के सबसे प्रतिष्ठित लोगों के साथ रहा। इसके बावजूद भी उन्होंने सामान्य जनों से संबंध कभी नहीं तोड़ा। आम आदमी से उनका वैसा ही संबंध रहा जैसा उनका व्यवहार बुद्धिजीवी लोगों के साथ रहा।

इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता आर एस शर्मा, प्रवक्ता राजेश शर्मा, एम आई सी मेंबर केशव चौबे,पार्षद रवि कुर्रे,दुर्गा साहू,संजीत चक्रवर्ती,अरुण सिंह,विनोद यादव,मो शोयब,बंटू शर्मा, हीरा लाल साहू,इस्माइल खान,राजू साहू,मो इजराइल,अनसुइया मरकाम सहित शहर कांग्रेस पदाधिकारी, ब्लॉक कांग्रेस पदाधिकारी, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, बूथ अध्यक्ष सहित सभी विंगों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व समस्त कांग्रेसजन उपस्थित रहें।