अजब प्रेम की गजब कहानी: पति को प्यार से मनाकर प्रेमी से मिलने निकली महिला, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन…

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 45 साल की शादीशुदा महिला को शादी के 28 साल बाद दो बच्चों के पिता से प्यार हो गया. महिला बिना तलाक दिए पति को छोड़कर प्रेमी के पास चली गई और उसके साथ रहने लगी. जैसे ही पति को पता चला तो उसने पुलिस से शिकायत कर दी. पुलिस ने महिला को खोजा और पति को सुपुर्द कर दिया. घर लौटने के कुछ दिन बाद महिला ने पति को प्यार से मनाया और अंतिम बार प्रेमी से मिलने के लिए निकली. फिर जो हुआ, उसे जानकर यकीन नहीं होगा. आइये जानते हैं पूरा मामला…

ग्वालियर में अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है. 45 साल की महिला ने 28 साल पुरानी शादी और तीन जवान बच्चों को छोड़कर दो बच्चों के पिता से शादी रचा ली. पति ने बिना तलाक के शादीरचाने की शिकायत की तो पुलिस ने महिला को बरामद कर पति के सुपुर्द कर दिया लेकिन दो दिन बाद ही पत्नी फिर से फरार हो गई. पीड़ित पति अब पुलिस के पास न्याय की गुहार लगा रहा है. ग्वालियर के पड़ाव इलाके में रहने वाले रवींद्र उछड़िया न्याय मांगने के लिए पुलिस अधिकारियों के पास गुहार लगाने पहुंच रहे हैं.

दरअसल, रविंद्र की पत्नी ने 28 साल के रिश्ते और तीन बच्चों को ठुकराकर दो बच्चों के पिता से शादी रचा ली. इतना ही नहीं पत्नी ने बिना तलाक दिए यह कारनामा कर डाला. पुलिस के पास पहुंचे रविंद्र उछड़िया ने बताया कि 27 अप्रैल 1996 को भिंड जिले में रहने वाली बबीता के साथ उनकी शादी हुई थी. शादी के बाद 2002 में पहली बेटी हुई. फिर 2003 और 2005 में दो बेटों का जन्म हुआ. रविंद्र के मुताबिक 27 साल तक सब कुछ ठीक-ठाक चला रहा था और बच्चों की शादियां हो गईं लेकिन 3 मार्च 2023 को बबीता ने पूरन इंदौरिया के साथ ग्वालियर के एक होटल में शादी रचा ली. कुछ महीनों बाद पत्नी फरार हो गई, तब उसे सारी घटना का पता चला।

पत्नी ने पूरन इंदौरिया से शादी रचाई वो खुद शादीशुदा है. पूरन ने 2011 में पुष्पा नाम की महिला से शादी कर चुका था. उसकी दो बेटियां भी है. पत्नी गायब हो गई तो 15 नवंबर 2023 को उसने पड़ाव थाने में गुमशुद की दर्ज कराई।

पुलिस ने 12 दिसंबर 2023 को पत्नी बबीता को बरामद कर उसके सुपुर्द कर दिया लेकिन कुछ दिन बाद ही वह पूरन इंदौरिया से अपना सामान वापस लेने का बोलकर गई और फरार हो गई. उसके बाद से उसका पता नहीं है. शिकायतकर्ता रविंद्र उचड़िया ने कहा, ‘मेरी पत्नी ने तलाक दिए बिना शादी की है. आवश्यक कार्रवाई के लिए मैंने आवेदन दिया है।

अजब प्रेम की गजब कहानी में कई कानूनी पेचअजब प्रेम की गजब कहानी में कई कानूनी पेच हैं. अब मामला पुलिस के पास पहुंचा पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महिला ने बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर ली है. वहीं, जिस पुरुष से उसने शादी की है वह शादीशुदा है, उसने भी बिना तलाक दिए शादी रचाई है. ऐसे में कानून सम्मत कार्रवाई के लिए अब उनकी पत्नी की तलाश की जा रही है. पत्नी के मिलने के बाद मामले में अगली कार्रवाई की जाएगी।

वैधानिक कार्रवाई की जाएगी : एएसपीग्वालियर एएसपी निरंजन शर्मा ने कहा, ‘मामला में जल्द ही वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.’ अजब प्रेम की इस गजब कहानी का अंत क्या होगा यह तो पुलिस की जांच के बाद सामने आएगा. महिला ने 28 साल पुरानी शादी और तीन बच्चों को ठुकरा कर दो बच्चों के बाप से शादी रचाई है. प्रेमी ने भी अपनी पत्नी को तलाक नहीं दिया. लिहाजा अब कानूनी कार्रवाई होगी।