कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने पार्टी से दिया इस्तीफा, थाम सकते हैं बीजेपी का दामन: सूत्र

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. चव्हाण पिछले काफी दिनों से पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे और खबर है कि वह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. चव्हाण पिछले काफी दिनों से पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे और खबर है कि वह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

अशोक चव्हाण के साथ तीन और कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल होंगे. कांग्रेस के नगरसेवक भी हैं, जो बीजेपी में शामिल होंगे. अशोक चव्हाण के साथ इस वक़्त 2 से 4 कांग्रेस विधायक भी हैं. इन विधायकों के भी बीजेपी में शामिल होने की संभावना है.

बीजेपी उन्हें महाराष्ट्र से राज्यसभा भेज सकती है।

अशोक चव्हाण के इस्तीफे से पहले मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. सिद्दीकी अजित पवार गुट की एनसीपी में शामिल हुए हैं. वहीं देवड़ा शिंदे ने की शिवसेना में शामिल हुए हैं.

क्यों छोड़ी कांग्रेस?

सूत्रों के मुताबिक, अशोक चव्हाण महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले से नाराज थे. सूत्रों ने बताया कि उन्हें पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा था. हालांकि उन्होंने इससे इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की लहर लग रही है।

अशोक चव्हाण नाना पटोले के विधानसभा अध्यक्ष पद छोड़ने से भी नाराज थे, उनका मानना था कि पटोले की वजह से ही महाराष्ट्र में सरकार गिर गई. सूत्रों ने बताया कि अशोक चव्हाण ने पार्टी हाईकमान से कहा था कि नाना पटोले को अध्यक्ष पद से हटाकर उन्हें महाराष्ट्र कांग्रेस का अध्यक्ष बनाएं.

अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बीच नाना पटोले दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

इस खबर पर लगातार अपडेट जारी है।सही और सटीक खबरों के लिए बने रहिए chhattisgarhkiawaaz.comपर