भिलाई में बुलडोजर की बड़ी कार्रवाई: शुभम साव हत्याकांड के आरोपियों के घर चला बुलडोजर,बड़ी संख्या में मौजूद रही फोर्स

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनते ही अपराधियों पर कार्रवाई शुरु हो गई है।भिलाई के शुभम साव हत्याकांड के आरोपियों के घर पर बुलडोजर चला.इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था।

छत्तीसगढ़ में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए बीजेपी सरकार बुलडोजर का सहारा ले रही है.संगीन अपराध होने पर अपराधियों को सबक सिखाने के लिए उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में भिलाई में बारहवीं के छात्र शुभम साव के हत्यारों के घर पर बुलडोजर दौड़ा.भिलाई कैम्प-1 के मिलन चौक पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई.पुलिस और निगम प्रशासन ने कार्रवाई से पहले संबंधित परिवार से जमीन से जुड़े दस्तावेज मांगे थे.लेकिन जो दस्तावेज पेश किए गए उसमें निर्माण अवैध पाया गया. जिसके बाद हत्याकांड के आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया गया।

स्थानीय विधायक रिकेश सेन ने बुलडोजर चलाने का किया था वादा :

विधायक रिकेश सेन ने बताया कि विगत महीने कक्षा बारहवीं के छात्र शिवम की हत्या के आरोपियों के यहां आज बुलडोजर चला है, मैंने कहा था 22 जनवरी को कि जो भी वैशाली नगर विधानसभा में अपराध करेगा चाहे वह हत्या, हमारी बहू बेटियों के साथ छेड़खान की घटना हो या कोई भी ऐसे अपराध करते हैं तो बुलडोजर चलेगा। आज चार आरोपियों के घर पर बुलडोजर चला है, वैशाली नगर विधानसभा में अपराधी सतर्क हो जाएं और जिस माई के लाल में हिम्मत है वह अपराध करके दिखाए, छत्तीसगढ़ में अब भाजपा विष्णुदेव साय की सरकार है, छत्तीसगढ़ अब अपराध मुक्त प्रदेश बनेगा। वैशालीनगर विधानसभा भी अपराधमुक्त और शांतिप्रिय विधानसभा बनेगी। अपराधी यह समझ लें कि अपराध करना तो बहुत दूर की बात है, अगर कोई अपराधिक घटना कारित की या कोई भी ऐसी ऐक्टिविटी दिखाई तो उसके घर पर बुलडोजर चलेगा।

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर :

आयुक्त अंतप शर्मा ने बताया कि हत्या के आरोपियों के परिवार को 8 फरवरी को दूसरा नोटिस भेजा गया था.जिसमें उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए भू-स्वामित्व संबंधित दस्तावेज की जांच कराई गई. अतिरिक्त तहसीलदार भिलाई नगर के मुताबिक आबंटित पट्टे की भूमि 19.40 वर्गमीटर और 72 वर्गमीटर अतिरिक्त अवैध कब्जा था. इस अवैध निर्माण को 3 दिनों के अंदर खुद से हटाने को कहा गया था.मियाद पूरी होने के बाद नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 के तहत बेदखली कार्यवाई की गई।

निगम तोड़ फोड़ दस्ता सुबह साढ़े 10 बजे मौके पर पहुंचा और अवैध निर्माण ढहा दिया गया है. तीनों आरोपी सुमित चौहान, अनिकेत और नाबालिग के घर पर भी बुलडोजर चला है.”:- अंतप शर्मा, आयुक्त

वहीं अब निगम प्रशासन और दुर्ग पुलिस ने अपराधियों के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई की है. बुलडोजर एक्शन को स्थानीय लोगों ने सही माना है।