कई बार होंगे बंद, लग जाएगा ताला, विधायक रिकेश सेन ने सीएम को सौंपी सूची, लायसेंस नहीं होगा रिनिवल,नियमों की उड़ा रहे धज्जियां

कई बार होंगे बंद, लग जाएगा ताला, विधायक रिकेश ने सीएम को सौंपी सूची, लायसेंस नहीं होगा रिनिवल

भिलाई नगर, 23 फरवरी। तय नियमों और मापदंड की अवहेलना कर वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में संचालित कई बार के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। ऐसे चिन्हित सभी बार के लायसेंस का नवीनीकरण अब टेढ़ी खीर साबित होगा। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने आज विधानसभा में विधायक रिकेश सेन ने ऐसे चिन्हित बार की सूची मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को सौंपी है। आपको बता दें कि वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र के सुपेला, राम नगर, कोहका, जुनवानी, पावर हाऊस में कई बार संचालित हैं, इसके आलावा कई बड़े होटल भी लायसेंस लेकर शराब परोसते रहे हैं। इनमें कुछ ऐसे भी हैं जिनमें शराब के आलावा ड्रग्स सहित कई प्रकार के नशा भी मुहैया कराया जाता रहा है। ऐसे बार लायसेंस धारक एफ एल लायसेंस में तय नीति नियमों की धज्जियां भी उड़ाते रहे हैं, इनके खिलाफ पिछली सरकार में अनेक शिकायतें होने के बाद भी कार्रवाई नहीं होती थी। अब ऐसे चिन्हित बार का लायसेंस आगामी तीन वर्ष तक रिनिवल नहीं होगा।


वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने बताया कि इन बार में अनेक बार देर रात मारपीट सहित नियम विरुद्ध संचालन की शिकायतें हुईं, ऐसे लोग न तो समय पर बार बंद करते हैं और न ही नियमों का पालन करते हैं। इनमें शराब के आलावा ड्रग्स पार्टी, विभिन्न तरह के नशीले पदार्थों की उपलब्धता रही है। ऐसे प्रतिष्ठान वैशाली नगर की शांति के लिए लगातार खतरा रहे हैं और अब विष्णुदेव सरकार में इनकी तानाशाही पर न केवल अंकुश लगेगा बल्कि इनको बंद करते हुए लायसेंस रिनिवल नहीं किया जाएगा। श्री सेन ने बताया कि ऐसे चिन्हित बार लायसेंस धारकों की सूची मुख्यमंत्री को उन्होंने सौंपी है, जल्द इनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। पिछली सरकार में ऐसे चिन्हित बार को जमकर प्रश्रय दिया गया था नतीजतन ऐसे बार देर रात तक शटर गिरा कर अंदर अलग अलग नशा लोगों को मुहैया कराते रहे हैं, न तो पुलिस और न ही प्रशासन का इन पर जोर था। अब ऐसे लोगों की जोर जबरदस्ती खत्म होगी, ताला लगेगा, लायसेंस सस्पेंड होगा, रिनिवल नहीं करेंगे।