बड़ी कामयाबी: रायपुर स्‍वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर 67 लाख रुपये की कीमत के सोने के पेस्ट के साथ यात्री गिरफ्तार, शारजाह से पहुंचा था रायपुर

DRI ने बड़ी कार्रवाई की है सूचना पर कार्रवाई करते हुए, डीआरआई रायपुर के अधिकारियों ने इंडिगो की फ्लाइट से लखनऊ से रायपुर हवाई अड्डे पर आए एक यात्री को रोका। रोके गए यात्री की तलाशी के ली गई जिसके पास से एक पैकेट में पेस्ट के रूप में 1160 ग्राम सोना बरामद हुआ। जो उनके कपड़ों में छिपा हुआ था। सोने के पेस्ट से 99.99% शुद्धता वाला 1080 ग्राम सोना प्राप्त हुआ, जिसका मूल्य 67,36,522/- रुपये था। अपने स्वैच्छिक बयान में, पकड़े गए पैक्स ने पेस्ट के रूप में सोना ले जाने की बात स्वीकार की।

रायपुर के स्‍वामी विवेकानंद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने के पेस्ट के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई की टीम ने रायपुर एयरपोर्ट पर यात्री को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यात्री शारजाह से लखनऊ होते हुए सोने का पेस्ट लेकर रायपुर एयरपोर्ट पहुंचा।

मिली जानकारी के अनुसार यात्री इंडिगो के विमान से शारजाह से वाया लखनऊ रायपुर जाने वाली फ्लाइट से सफर कर रहा था। यात्री के कब्जे से 1 किलो 160 ग्राम सोने का पेस्ट जब्त किया गया है। जब्त सोने की कीमत करीब 67 लाख से अधिक बताई जा रही है। डीआरआई रायपुर अबतक सात सोने के तस्करों को गिरफ्तार कर करीब 11 किलो सोना जब्‍त कर चुकी है। गिरफ्तार यात्री से पूछताछ जारी है।

डीआरआई रायपुर ने लगभग 11 किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त किया है और सोने की तस्करी के मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।