दुर्ग संभाग: ठेकेदार व सप्लायर के घर पहुंची ईडी की टीम, केंद्रीय सुरक्षा बल के हथियारबन्द जवान भी हैं साथ,दस्तावेजों की जांच जारी

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ईडी ने दबिश दी है। बता दें कि कांग्रेस नेता तोरण चंद्राकर के निवास में ईडी ने दबिश दी है।

कांग्रेस नेता तोरण चन्द्राकर ठेकेदार और सप्लायर भी हैं। जिले में दो अलग-अलग जगहों पर ईडी टीम की ने कार्रवाई की है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज कुल पांच जगहों पर ED की टीम ने एक बार फिर से दबिश दी है। बता दें कि ED की टीम ने आज सुबह बालोद में पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के निवास पर छापा मारा था।

वहीं, कोरबा में मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी बताए जा रहे कांग्रेस नेता लायन जेपी अग्रवाल के डीडीएम रोड स्थित निवास में और तीसरी टीम कोरिया जिले के मुख्यालय बैकुंठपुर में सीईओ राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा अंबिकापुर जिले में ठेकेदार अशोक अग्रवाल के निवास पर भी ED का छापा पड़ा है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने अंबिकापुर के रामनिवास कालोनी स्थित व्यवसायी,ठेकेदार व सप्लायर अशोक अग्रवाल के निवास महावीर विला में दबिश दी है। अशोक अग्रवाल मूलतः बलरामपुर जिले के राजपुर के रहने वाले हैं लेकिन कुछ वर्षों में अंबिकापुर में परिवार के सदस्यों के साथ निवास करते है। डीएमएफ घोटाले के अलावा मनी लांड्रिंग को लेकर अशोक अग्रवाल के घर जांच की जा रही है। शुक्रवार सुबह रायपुर नंबर की दो वाहनों से केंद्रीय सुरक्षा बलों को साथ लेकर ईडी के अधिकारी अंबिकापुर पहुंचे और सीधे अशोक अग्रवाल के घर दबिश दी। ईडी के अधिकारी अभी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। घर के सामने और पिछले हिस्से में केंद्रीय सुरक्षा बलों के हथियारबंद जवानों को तैनात कर अधिकारी भीतर दस्तावेजों के अलावा डिजिटल उपकरणों की जांच कर रहे है।