कर्नाटक विधानसभा में लगे थे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, 3 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार,सियासी गलियारों में मचा हड़कंप …

कर्नाटक पुलिस विधानसभा परिसर में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं से पूछताछ कर रही है. सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि उनमें से एक लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता था।

कर्नाटक पुलिस विधानसभा परिसर में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं से पूछताछ कर रही है. सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि उनमें से एक लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एक आरोपी ने ‘पाकिस्तान’ और बाकि दो ने ‘जिंदाबाद’ के नारे लगाए. फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) परीक्षण में ऑडियो, वीडियो के नमूने आरोपियों की आवाज के नमूनों से मेल खाते है।

ब्याडागी के एक अमीर मिर्च व्यापारी आरोपी मोहम्मद नाशीपुडी की नज़र हावेरी सीट से पार्टी के लोकसभा टिकट पर थी. मुन्नवर अहमद बेंगलुरु के जयमहल इलाके का स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता है. तीसरा आरोपी नई दिल्ली के किशनगंज इलाके का मोहम्मद इल्ताज़ है. 39वीं एसीएमएम अदालत के न्यायाधीश ने आरोपियों को 6 मार्च तक पुलिस हिरासत में सौंप दिया।

विधान सौध पुलिस आरोपियों के व्हाट्सएप, टेलीग्राम और अन्य सोशल मीडिया खातों से डेटा हासिल कर रही है. आरोपियों के मोबाइल को जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है. सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने मामले में 40 लोगों से पूछताछ की है और 15 से अधिक लोगों की आवाज के नमूने एकत्र किए हैं।

आरोपियों ने 27 फरवरी को राज्यसभा नतीजों की घोषणा के बाद राज्य विधानसभा में सैयद नसीर हुसैन की जीत के जश्न के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे।