Congress Candidate List: राजनांदगांव से भूपेश बघेल लड़ेगे चुनाव, जानें छत्तीसगढ़ में किसे कहां से मिला टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में 35 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया। सूची के मुताबिक वायनाड से राहुल गांधी राजनंदगांव से भूपेश बघेल चुनाव लड़ेंगे। बीते दिनों सीईसी की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बताया था कि बैठक में अच्छी चर्चा हुई है।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में 39 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया। सूची के मुताबिक, वायनाड से राहुल गांधी,छत्तीसगढ़ से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव से, ताम्रध्वज साहू को महासमुंद से,राजेन्द्र साहू को दुर्ग से,ज्योत्सना महंत को कोरबा से शिव डेहरिया को जांजगीर-चांपा सीट से और रायपुर से विकास उपाध्याय चुनाव लड़ेंगे।

तिरुवनंतपुरम से लड़ेंगे शशि थरूर

बता दें कि तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर, मेघालय से विंसेंट पाला और त्रिपुरा वेस्ट से आशीष साहा का नाम सामने आया। इसी बीच, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस सीईसी की अगली बैठक 11 मार्च को होगी। पहली सूची 7 मार्च को हुई बैठक के बाद जारी की गई।

बीते दिनों सीईसी की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ। इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बताया था कि बैठक में अच्छी चर्चा हुई है। सब सीट पर चर्चा हुई है टिकट वितरण को लेकर चर्चा हुई है। हर पहलुओं में लोगों से राय मांगी गई है। स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य, राज्यों के प्रभारियों के साथ लंबी और अच्छी चर्चा हुई