लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू समेत कई दिग्गजों ने थामा भाजपा का दामन

लोकसभा चुनाव बेहद ही नजदीक है। कुछ ही दिनों के अंदर चुनाव की तारीखों का भी ऐलान होने वाला है। सभी पार्टियां जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। वहीं, चुनाव नजदीक आते ही पार्टी में दल-बदल का सिलसिला भी लगातार जारी है। इसी बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू और कांग्रेस नेता चौलेश्वर चंद्राकर भाजपा में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि आज भारी संख्या में कांग्रेस के दिग्गज नेताओ ने भाजपा में प्रवेश किया है। इनमें अजय बंसल, सुरेश यादव, सुमित राम साहू, राम सनेही जांगड़े, बृजमोहन साहू, रज्जू भारती, ब्रिगेडियर ए के दास, सोहन डडसेना, हरिशंकर जायसवाल भाजपा में शामिल हो गए हैं। बता दें कि सभी कांग्रेस के पदाधिकारी और पूर्व पार्षद हैं। इन सभी का मुख्य मंच पर पट्टा पहनाकर भाजपा में प्रवेश कराया गया हैं।

बहरहाल मामले में जब चुन्नीलाल से सम्पर्क किया गया उन्होने बताया कि वह उपेक्षा से बहुत दुखी है। कांग्रेस में चुनाव लड़ने से लेकर पद लेने तक सिर्फ एक ही चेहरा होता है। तो फिर पार्टी में हमारी उपयोगिता ही क्या है।

गौरतलब है कि आज ही कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। केशलकाल के करीब 10 नेताओं ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ले ली है। इन सभी नेताओं ने केशकाल विधायक नीलकंठ टेकाम की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली है। इन सभी का विधायक टेकाम ने भाजपा का गमछा पहनाकर पार्टी में स्वागत किया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान के इस्तीफा देने के बाद अब इस्तीफा देने वालों की बाढ़ आ गयी है। एक सप्ताह पहले ही बिलासपुर जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान ने पार्टी से इस्तीफा देकर अपने चार अन्य समर्थकों के साथ भाजपा में प्रवेश किया था। पार्टी प्रवेश के दौरान अरूण चौहान ने कांग्रेस में अपनी उपेक्षा को लेकर बयान दिया था। उन्होने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी से प्रभावित होकर भाजपा में प्रवेश किया है। अन्दर खाने की बातों पर विश्वास किया जाय तो अरूण चौहान कोटा विधानसभा से इच्छुक थे। बावजूद इसके उन्हें टिकट नहीं दिया गया। चुनाव के बाद उनकी लगातार उपेक्षा हो रही थी। अन्ततः उन्होने भाजपा प्रवेश कर कोटा विधानसभा आगामी चुनाव के लिए अभी से अपना टिकट बुक करवा लिया।