PM के काफिले को लेकर क्यों चिंतित हुए कांग्रेस नेता ? मोदी को चिट्ठी लिख कर दी ये मांग

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वीवीआईपी आवाजाही के कारण दिल्ली की जनता को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार 15 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा. इसमें उन्होंने सेंट्रल दिल्ली में पीएम मोदी के काफिले के कारण लगने वाले ट्रैफिक जाम को उजागर किया. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक मैनेजमेंट एक्सपर्ट्स और अधिकारियों को प्रधानमंत्री की सुरक्षा से कोई भी समझौता बिना एक योजना पर काम करना चाहिए.

चौधरी ने लिखा कि आपकी (पीएम मोदी) सुरक्षा भारतीय नागरिकों के लिए बेहद चिंता का विषय है. ऐसे में इसको लेकर किसी भी तरह का न तो कोई समझौता किया जा सकता है और न ही किसी भी प्रकार की कमी जा सकती है।

वीवीआईपी आवाजाही के कारण होती है समस्या’
उन्होंने कहा कि यह एक फैक्ट है कि वीवीआईपी आवाजाही के कारण दिल्ली में ट्रैफिक का डायवर्जन अक्सर लंबी अवधि के लिए होता है और रास्ते ब्लॉक कर दिए जाते हैं. इसके चलते सार्वजनिक सड़कों पर चलने वाले यात्रियों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है. खासकर दिहाड़ी मजदूरों, मरीज, स्कूल और कॉलेज जाने वाले बच्चे और ऑफिस जाने वाले लोगों को ट्रैफिक के काण दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

छूट जाती हैं लोगों की फ्लाइट और ट्रेन
चौधरी ने आगे कहा, “मैंने सुना है और मुझे यह बताया भी गया है कि पीएम के काफिले के कारण लोगों की फ्लाइट, ट्रेनें, परीक्षाएं छूट जाती है. साथ ही ट्रैफिक ब्लॉक के कारण इमरजेंसी में लोगों को अस्पताल पहुंचने में भी देरी होती है.”

लोगों की कठिनाई कम करने के लिए बने योजना
कांग्रेस नेता ने कहा कि विशेषज्ञों को प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता किए बिना यात्रियों की कठिनाई कम करने की योजना पर काम करना चाहिए. चौधरी ने आगे लिखा कि यह मामला सार्वजनिक चिंता का है और उन्हें यकीन है कि आप इस पर गौर करेंगे और सुझाव के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करेंगे।