Mahtari Vandan Yojana: अब हर महीने की इस तारीख को मिलेगी महतारी वंदन योजना की राशि,CM विष्णुदेव साय ने की घोषणा

हर महीने महतारी वंदन योजना की राशि मिलने की बांट जोह रही महिलाओं के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें हर महीने की एक तारीख को एक हजार रुपये मिल जाया करेंगे। महिलाओं के एकाउंट में राज्य की बीजेपी सरकार एक तारीख को पैसा ट्रांसफर कर देगी।

हर महीने महतारी वंदन योजना की राशि मिलने की बांट जोह रही महिलाओं के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें हर महीने की एक तारीख को एक हजार रुपये मिल जाया करेंगे। महिलाओं के एकाउंट में राज्य की बीजेपी सरकार एक तारीख को पैसा ट्रांसफर कर देगी। इस संबंध में राज्य के मुखिया विष्णुदेव साय ने बालोद जिले के डौंडीलोहारा में घोषणा की।

मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री से ओपी चौधरी से अनुरोध किया था कि महीने के पहले सप्ताह में ही महिलाओं को राशि का भुगतान हो जाये, जिस पर वित्त मंत्री ने 1 तारीख को पैसे ट्रांसफर करने की बात कही है।

इसके पूर्व 10 मार्च को प्रदेश की साय सरकार ने महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त एक हजार रुपए ट्रांसफर कर दी। रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में हुए कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली शामिल होकर बटन दबाकर एक-एक हजार रुपये महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किये थे। विधानसभा चुनाव 2023 के समय बीजेपी सरकार ने छत्तीसगढ़ की 70 लाख से ज्यादा माता-बहनों को सालाना 12 हजार यानी हर महीने एक हजार रुपए देने का वायदा किया था। सरकार बनने के साय सरकार इस वादे के तहत हर महीने महिलाओं के खाते में एक हजार रुपये डाल रही है।

कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार और घोटाले की सारी हदें की थी पार’
उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी में हर महीने महतारियों को एक हजार रूपये देने का वादा था, जिसके अंतर्गत हमने प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में 7 मार्च को पहली किस्त जारी की थी। अब राज्य सरकार हर महीने की पहली तारीख को ही महतारी वंदन योजना की राशि जारी कर देगी। बालोद में आयोजित चुनावी सभा में कांग्रेस पर एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पांच साल में कांग्रेस की सरकार ने भ्रष्टाचार और घोटाले की सारी हदें पार कर दी थी। शराब घोटाला किया, जिसके दो काउंटर थे। एक काउंटर का पैसा कांग्रेस सरकार के खाते में और दूसरे काउंटर का पैसा सोनिया-राहुल के खाते में जाता था। भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस पार्टी का एटीएम बना दिया था। भूपेश बघेल को घेरते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महादेव सट्टा एप बंद न हो, चलता रहे इसके लिए भूपेश बघेल पर 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप लगा है। जिस पर एफआईआर भी दर्ज हुई है। ये छत्तीसगढ़ के लिए कितनी शर्म की बात है। कांग्रेस सरकार ने महादेव सट्टा एप से प्रदेश के बच्चों के भविष्य को बर्बाद कर दिया।