Lok Sabha Election 2024: आज नक्सलियों के गढ़ बस्तर में गरजेंगे पीएम मोदी, महाराष्ट्र के चंद्रपुर में भी जनसभा को करेंगे संबोधित,जानें और क्या रहेगा खास…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (आठ अप्रैल) को नक्सलियों के गढ़ बस्तर में चुनावी सभा करेंगे। प्रशासन ने प्रधानमंत्री की सभा की सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। बस्तर लोकसभा में पहले चरण के अंतर्गत 19 अप्रैल को मतदान होना है। पीएम मोदी राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान को गति देने के लिए आठ अप्रैल को महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (आठ अप्रैल) को नक्सलियों के गढ़ बस्तर में चुनावी सभा करेंगे। प्रशासन ने प्रधानमंत्री की सभा की सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। बस्तर लोकसभा में पहले चरण के अंतर्गत 19 अप्रैल को मतदान होना है। बस्तर लोकसभा सीट भाजपा के लिए इसलिए अहम है क्योंकि पिछली बार 2019 के चुनाव में भाजपा को इस सीट पर हार मिली थी। मोदी सभा संबोधित करने के साथ ही पार्टी के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी जवानों का हौसला बढ़ाते हुए नक्सल विरोधी अभियान के खिलाफ भी बड़ा संदेश देंगे। पीएम मोदी जहां भाषण देंगे उसके पांच किलोमीटर के दायरे तक जवानों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा ड्रोन से भी पूरे इलाके में नजर रखी जाएगी।

ड्रोन से रखी जाएगी नजर

बीजापुर में चार दिन पहले ही सबसे बड़ी नक्सली मुठभेड़ को जवानों ने 13 नक्सलियों को ढेर किया था। वहीं मोदी जवानों का हौसला बढ़ाते हुए नक्सल विरोधी अभियान के खिलाफ भी बड़ा संदेश देंगे। पीएम मोदी जहां भाषण देंगे उसके पांच किलोमीटर के दायरे तक जवानों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा ड्रोन से भी पूरे इलाके में नजर रखी जाएगी। प्रधानमंत्री का बस्तर दौरा और पीएम के प्रवास को देखते हुए सैकड़ों की संख्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

महाराष्ट्र में गरजेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान को गति देने के लिए आठ अप्रैल को महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को रामटेक में एक रैली को संबोधित करने के लिए राज्य का दौरा भी करेंगे।

रामटेक में रैली को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी नागपुर में दीक्षा भूमि पर बाबा साहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि देंगे। चंद्रपुर और रामटेक में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होना है। महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं, जो उत्तर प्रदेश के बाद दूसरी सबसे बड़ी सीट है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने अविभाजित शिवसेना के साथ गठबंधन में लड़ी गई 25 सीटों में से 23 पर जीत हासिल की।