घर की महिला को 1 लाख रुपए सलाना,मनरेगा मजदूरी 400 रूपये मिलेगें,भाजपा सरकार में हर वर्ग परेशान: ताम्रध्वज साहू

भाजपा सरकार में हर वर्ग परेशान- ताम्रध्वज साहू
घर की महिला को 1 लाख रुपए सलाना,मनरेगा मजदूरी 400 रूपये मिलेगें।
महासमुंद लोक सभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू धमतरी जिले के कुरुद विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर रहे इस दौरान श्री साहू ने कुरुद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कोडपार, मुरा, दरबाजोन, जामगाव,बगौद, चर्रा,मंदरौद, कठौली, सिवनीकला, अटंग में कांग्रेस प्रत्याशी महासमुन्द लोकसभा गांव में जाकर ग्रामीणों से मुलाकात कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील किया साथ ही चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुये ताम्रध्वज साहू ने कहा कि भाजपा सरकार में गरीब, मजदूर, किसान तथा व्यापारी वर्ग का जीना दुश्वार हो गया है। एक तरफ तो लोग रोजगार के लिए भटक रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इस सरकार में महंगाई इतनी बढ़ चुकी है कि लोग बेहाल हो गए हैं। दिनोंदिन बढ़ती महंगाई को भाजपा सरकार विकास कहती है, जबकि विकास अभी देश और प्रदेश में कोसों दूर है।


काग्रेंस की घोषणा पत्र में प्रमुखता से पांच न्याय जिसमे हिस्सेदारी न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय और युवा न्याय पर आधारित है। घर की मुखिया महिला को 1 लाख रुपए सलाना, मनरेगा मजदूरी 400 रूपये मिलेगें। केंद्र सरकार के अलग-अलग स्तरों को स्वीकृत लगभग 30 लाख खाली पदों को भरा जाएगा।
अलग अलग कांग्रेस वक्ताओं ने केंद्र की सरकार जमकर कोषा कहा कि 10 साल के भाजपा कुशासन में बेतहाशा बेरोजगारी और महंगाई बढ़ी है। मजदूरों, किसानों के खिलाफ काले कानून लाए गए। नोटबंदी और जीएसटी के माध्यम से छोटे और माध्यम व्यवसायियों की कमर तोड़ दी है
प्रधानमंत्री कहते थे कि मोदी आएगा तो दो करोड़ रोजगार और 15-15 लाख रुपये लोगों के खाते में डालेगा। कालाधन तो आया या नहीं पर बीजेपी के खाते में हजारों करोड़ आ गया।आज देश का पैसा चंद पूंजीपतियों के हाथों में जा रहा है, यही कारण है कि देश में महंगाई चरम पर है और भ्रष्टाचार व बेरोजगारी सुरसा की तरह बढ़ रही है। , लेकिन सरकार न तो संसद में इसका जवाब दे पा रही है और न ही बाहर दे रही है बल्कि सांसदों की आवाज को दबाने का काम कर रही है, लेकिन ऐसे लोकतंत्र नहीं चलता।


इस अवसर पर पूर्व विद्यायक गुरूमुख सिँह होरा,लेखराम साहू जिला अध्यक्ष भरत लोहाना,मोहन बालवानी, तारणी नीलम चन्द्राकर, नीलम चन्द्राकर श्रीमती कांता सोनवनी श्रीमती लक्ष्‌मीकांता साह, सुमन संतोष साहू कुसुमलता, तोषण, राज‌कुमारी दीवान श्रीमती शारदा लोकनाथ साहू, हेमंत कुमार साहु, अशिष शर्मा विनोद तिवारी, नीरजा शमशाद,तपन चन्द्राकर,गिरीश साहू, भरत नाहर, बसंत साहू,योगेश,संतोष, पूरन साहू,जान सिँह यादव सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, किसान कांग्रेस,जोन, सेक्टर, बूथ प्रभारी, सभी प्रकोष्ठ के सदस्य गण, सहित वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता गण एवं ग्रामीण जन बड़ी संख्या में मौजूद थे।