छत्तीसगढ़ में 12.02 फीसदी मतदान, कांग्रेस प्रत्याशी ने परिवार संग डाला वोट,देखिए बस्तर लोकसभा सीट के विधानसभा वार वोटिंग प्रतिशत,यहां पढ़ें चुनाव से जुड़ा हर अपडेट

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान शुरू हो गया है। तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे। चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी शून्य में आउट होने वाली है- डिप्टी सीएम
छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस बिखर रही है। रोज सैकड़ों हजारों की संख्या में कांग्रेसी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। कांग्रेस की हालात खराब है। राजनांदगांव में भी कांग्रेस की हालात खराब है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी शून्य में आउट होने वाली है।

पोंलिग बूथ में बस्तर की संस्कृति की झलक
जगदलपुर के लालबाग स्थित भगत सिंह स्कूल में आदर्श पोंलिग बूथ नगर निगम प्रशासन के द्वारा बस्तर की संस्कृति की झलक बनाया गया है।

बस्तर लोकसभा सीट के विधानसभा वार वोटिंग प्रतिशत
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान जारी है। वहीं दो घंटों में 12.2 प्रतिशत वोटिंग हुई है।
कोंडागांव में 11.50%
कोंटा में 6.70%
चित्रकोट में 10.27%
जगदलपुर में 14.53%
दंतेवाड़ा में 14.34%
नारायणपुर में 13.49%
बस्तर में 17.50%
बीजापुर में 7.08 %

निर्वाचन में लापरवाही पर दो कर्मचारी निलंबित
बीजापुर में निर्वाचन में लापरवाही बरतने की शिकायत सही पाए जाने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने दो कर्मचारियों पर निलंबन की कार्रवाई की हैं। निलंबन अवधि में कर्मचारियों का मुख्यालय जिला पंचायत कार्यालय व जनपद पंचायत कार्यालय बीजापुर निर्धारित किया गया है।

बस्तर में सुबह नौ बजे तक 12.02 फीसदी मतदान
छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर सुबह नौ बजे तक 12.02 फीसदी मतदान हुआ है। बस्तर से कांग्रेस के उम्मीदवार कवासी लखमा ने अपने परिजनों के साथ मतदान किया।

डीएम ने की बुजुर्ग मतदाता की मदद
जगदलपुर के मतदान केंद्र 103 पर मतदान के लिए पहुंचे मतदाता 79 वर्षीय रविंद्र दास की लाइन में लगे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के. ने मदद की।

डीएम और एसपी ने परिवार के साथ डाला वोट
जगदलपुर मतदान केंद्र 103 पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के. और पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने परिवार के साथ क़तार में लगकर मताधिकार का प्रयोग किया।