मतदान अपडेट: शाम 5 बजे तक तीनों लोकसभा क्षेत्र में 72.13% हुआ मतदान

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 3 लोकसभा सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में मतदान खत्म होने में करीब आधा रह गया है। शाम 6 बजे मतदान खत्म हो जाएगा।तीनों सीटों पर शाम 5 बजे तक 72.13% मतदान हुआ है। इससे पहले राजनांदगांव का मोहला-मानपुर, कांकेर लोकसभा का भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल और महासमुंद लोकसभा के बिंद्रानवागढ़ के 9 बूथों पर दोपहर 3 बजे मतदान खत्म हो गया है।

राजनांदगांव मतदान अपडेट–
राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में 5 बजे तक 72.13% हुआ मतदान

5 बजे तक सबसे ज्यादा मतदान नक्सल प्रभावित मोहला-मानपुर विधानसभा में 75% प्रतिशत हुआ

5 बजे तक सबसे कम मतदान पंडरिया विधानसभा में 68.30 प्रतिशत हुआ

विधानसभावार मतदान प्रतिशत

डोंगरगांव- 73.23% मतदान
डोंगरगढ़- 68.83% मतदान
कवर्धा- 70.20% मतदान
खैरागढ़- 75.25% मतदान
खुज्जी- 75.22% मतदान
मोहला-मानपुर- 75% मतदान
पंडरिया- 68.30% मतदान
राजनांदगाव- 72.48% मतदान

लोकसभा निर्वाचन 2024
विधानसभा वार मतदान प्रतिशत शाम 5 बजे की स्थिति में जिला धमतरी

सिहावा – 74.52
कुरुद – 74.40
धमतरी – 70.16

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की हो रही वोटिंग के बीच राजनांदगांव की हाई प्रोफ़ाइल लोकसभा सीट में बवाल हो गया. यहां पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने खुद के साथ धक्का-मुक्की और बदसलूकी के आरोप भाजपा के कार्यकर्ताओं पर लगाए हैं. भाजपा के पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने भी पूर्व सीएम भूपेश और कांग्रेस पर कई आरोप लगाए हैं।

Lok Sabha Election 2024 Phase 2 Voting: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव लोकसभा सीट (Rajnandgaon Loksabha Seat) के लिए मतदान जारी है. मतदान के बीच टेढ़ेसरा में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और जबरदस्त विवाद हुआ. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने धक्का-मुक्की करने के आरोप भाजपा के कार्यकर्ताओं पर लगाए हैं. भाजपा के पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने भी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।

ये हैं पूरा मामला
बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा सीट हाई प्रोफाइल सीट है. यहां कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और भाजपा से संतोष पांडे के बीच मुक़ाबला है. शक्रवार की सुबह 7बजे से ही मतदान जारी है. लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. राजनांदगांव जिले के टेड़ेसरा स्थित मतदान केंद्र में विवाद हो गया. जहां भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्कामुक्की और मारपीट हो गई. ये तब हुआ जब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के टेड़ेसरा के मतदान केंद्र पहुंचे थे. यहां दोनों ही पार्टियों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की मारपीट हो गई. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को भेजा गया. पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया. लेकिन इसके बाद भी विवाद थमा नहीं था।

चुनाव आयोग से भी शिकायत
पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मेरे साथ धक्का-मुक्की की है. मुझे मतदान केंद्र में घुसने से रोका गया है. मेरे साथ बत्तमीजी भी की गई. जिसके कारण ये पूरा विवाद हुआ. मैंने इस पूरे मामले की शिकायत निर्वाचन आयोग से शिकायत की है.लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इधर इस पूरी घटना के बीच पूर्व सांसद और भाजपा नेता अभिषेक सिंह भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को शांत कराया. वहीं अभिषेक सिंह ने आरोप लगाया है कि भूपेश बघेल के साथ दुर्ग से आए भाजपा के कार्यकर्ताओं और महिलाओं के साथ झूमा-झटकी की और मारपीट की है. इधर इस घटना के बाद प्रदेश की सियासत में हड़कंप मच गया है।