Loksabha Election 2024: सात सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण का मतदान,आज शाम से थम जाएगा चुनावी शोरगुल

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का तीसरे चरण के सात सीटों पर मतदान सात मई को होना है। लोकसभा सीट रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा और सरगुजा में आज रविवार की शाम पांच बजे से चुनावी शोरगुल थम जाएगा।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का तीसरे चरण के सात सीटों पर मतदान सात मई को होना है। लोकसभा सीट रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा और सरगुजा में आज रविवार की शाम पांच बजे से चुनावी शोरगुल थम जाएगा। प्रचार थमने से प्रत्याशी डोर टू डोर जनसंपर्क कर सकते हैं।

तीसरे चरण के मतदान के लिए राज्य चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है। अब बूथों पर पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया जाएगा। साथ ही सात सीटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिया गया है। तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदाता वोट कर सकेंगे।

चुनावी मैदान में 168 प्रत्याशी
छत्तीसगढ़ के सात सीटों पर कुल 168 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इनमें पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 142 और महिला प्रत्याशियों की संख्या 26 हैं। सातों लोकसभा सीटों की तुलना में रायपुर लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा 38 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बिलासपुर में भी 37 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

15 हजार 701 पोलिंग बूथ पर 20 हजार जवान होंगे तैनात
प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा और सरगुजा लोकसभा सीट में तीसरे चरण का मतदान सात मई को होना है। इन सातों सीटों के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियां कर ली है। प्रदेश में कुल 15 हजार 701 मतदान केंद्र बनाए हैं। साथ ही सुरक्षा के लिए 20 हजार 200 जवानों की तैनाती की गई है।

पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स ने फ्लैग मार्च निकाला
इसी प्रकार चुनाव को पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला। थाना सिटी कोतवाली बेमेतरा के साथ ग्राम घिवरी, बहेरा, भुरकी, बीजाभाट, झाल में, थाना नांदघाट क्षेत्र ग्राम तरपोंगी, मगरघटा, मल्दा, पौसरी, धोबभट्टी में, थाना दाढी क्षेत्र ग्राम कठौतिया, उडतला, छिरहा में, थाना खम्हरिया क्षेत्र ग्राम खम्हरिया में, पुलिस चौकी संबलपुर क्षेत्र ग्राम संबलपुर, पेंड्री समेत अन्य जगहों में फ्लैग मार्च निकाला गया। लोगों को मतदान करने प्रेरित किया।