लिखकर ले लें इस बार मोदी…’ कन्नौज में राहुल गांधी का बड़ा दावा, अंबानी-अदाणी पर भी दिया बयान…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज और कानपुर में आयोजित गठबंधन की संयुक्त जनसभा में जुगलबंदी करते हुए सीधा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाने पर रखा। राहुल बोले मोदी अब हार के डर से अदाणी और अंबानी का नाम लेने लगे हैं लिखकर ले लें इस बार वह प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज और कानपुर में आयोजित गठबंधन की संयुक्त जनसभा में जुगलबंदी करते हुए सीधा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाने पर रखा। राहुल बोले मोदी अब हार के डर से अदाणी और अंबानी का नाम लेने लगे हैं, लिखकर ले लें इस बार वह प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में आइएनडीआइए गठबंधन का तूफान आ रहा है। भाजपा की सबसे बड़ी हार होने जा रही है। यह लोग अंबानी और अदाणी के लिए काम करते हैं। इसके साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री ने दस वर्ष तक अदाणी और अंबानी का नाम नहीं लिया, लेकिन गठबंधन का वर्चस्व बढ़ता देख उनका नाम लेने लगे। संविधान की किताब दिखाते हुए कहा कि मुद्दा संविधान बचाना है।

मोदी तो 22 लोगों के लिए काम करते हैं। उन्हीं का 16 लाख करोड़ रुपया कर्ज माफ किया। किसानों व गरीबों का नहीं। मोदी 22 लोगों को अरबपति बनाएंगे तो हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाएंगे। राहुल ने कहा कि कोविड में मोदी ने हिंदुस्तानियों को थाली बजाने के लिए कहा, जबकि इलेक्टोरल बांड स्कीम में वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से करोड़ों रुपया लिया। कानपुर की सभा में राहुल ने दावा किया कि गठबंधन को उत्तर प्रदेश में 50 सीटें मिल रही हैं।

अखिलेश ने कहा कि डबल इंजन की सरकार वाली होर्डिंग से एक इंजन की फोटो गायब है। उन्होंने कहा कि चोरों में लड़ाई तभी होती है, जब चोरी के माल का बंटवारा सही न हो। उन्होंने कन्नौज से भावनात्मक रिश्ता जोड़कर खुद के लिए समर्थन मांगा। इसी सभा में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाया।

अखिलेश ने उठाया पेपर लीक का मुद्दा
अखिलेश ने कानपुर में पेपर लीक का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार लीकेज नहीं रोक पा रही। यहां छावनी है, सबसे अधिक युवा सेना में जाते हैं। सरकार बनते ही अग्निवीर भर्ती व्यवस्था खत्म की जाएगी। यहां के उद्योग के साथ भेदभाव हुआ। कालोनी हड़पने की योजना है। कांग्रेस व समाजवादी सरकार ने घाटमपुर में पावर प्लांट दिया, मेट्रो लाए। ये बिजली बिल का करंट दे रहे हैं। कानपुर को कामपुर बनाएंगे।