हवा में उड़ान भरते ही विमान में लगी आग: कोच्चि जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के इंजन में लगी आग, बेंगलुरु में कराई इमरजेंसी लैंडिंग,Air India Express ने कही ये बात,देखें वीडियो…

एयर इंडिया एक्सप्रेस की विमान ने जैसे ही उड़ान भरा, तो पायलट को पता लगा कि इंजन में आग लग गई है। इसके बाद विमान को बेंगलुरू एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। इसके बाद आनन-फानन में 179 यात्रियों समेत 6 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया है।

बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (केआईए) पर शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। दरअसल यहां कोच्चि के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के इंजन में उड़ान भरने के साथ ही आग लग गई। इंजन में आग लगने की घटना को देखने के बाद विमान के यात्रियों में खलबली मच गई। बता दें कि इस विमान में 179 यात्री सवार थे। इसके बाद आनन-फानन में विमान के वापस केआईए एयरपोर्ट पर उतरना पड़ा। बता दें कि विमान के इंजन में आग लगने के बाद से बेंगलुरू एयरपोर्टपर फुल स्केल इमरजेंसी घोषित कर दी गई। एयरपोर्ट पर इमरजेंसी की घोषणा होने के बाद ही लोगों के बीच अफरा-तफरा मच गई।

बच गई 179 यात्रियों समेत 6 क्रू मेंबर्स की जान
बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मैनेज करता है। बता दें कि देश का तीसरा सबसे बड़ा व्यस्त एयरपोर्ट केआईए है। इस बाबत बीआईएएल ने अपने बयान में कहा कि फ्लाइट IX 1132 विमान के इंजन में आग लगने के बाद रात 11.12 बजे उसकी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई। इसके बाद एयरपोर्ट पर फुल स्केल इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। हालांकि विमान के एयरपोर्ट पर लैंड करने के साथ ही उसकी आग बुझा दी गई। विमान में सवार सभी 179 यात्री और सभी 6 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित विमान से निकाल लिया गया है।

विमान की इंजन में लगी आग
विमान के इंजन में आग लगने की घटना को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से बयान जारी किया गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने बयान में कहा कि विमान के दाहिने इंजन में आग लगी। संदिग्ध आग की लपटों की वजह से विमान को वापस बेंगलुरू लैंड कराने का फैसला किया गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस बाबत एक प्रेस रिलीज जारी किया। प्रेस रिलीज में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि आग लगने के बाद एहतियातन लैंडिंग की गई। वहीं ग्राउंड सर्विस ने इस बाबत बताया कि इंजन से आग की लपटें निकल रही थीं। इस कारण आनन-फानन में लैंडिंग के बाद विमान से लोगों केो सुरक्षित बाहर निकाला गया और फिर आग को बुझाया गया।