भिलाई पब्लिक स्कूल में एडमिशन ओपन: शत-प्रतिशत फीमेल टीचर्स के साथ स्कूल के स्टूडेंट्स का प्रदर्शन भी शानदार… समय-समय पर स्कूल के द्वारा हेल्थ कैंप और विभिन्न एक्टिविटी का होता है आयोजन; पढ़िए स्कूल की खासियत…

स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी चल रही हैं। स्कूल के बच्चें अपना एग्जाम देकर घर में आराम कर रहे हैं, तो कुछ अपने पेरेंट्स के साथ हॉलीडेज एन्जॉय करने कहीं घूमने गए हुए हैं। इसी दौरान पेरेंट्स के मन में एक चिंता चलती है कि, जैसे-जैसे बच्चे बड़े हो रहे है उनको अच्छी शिक्षा हर एक माता-पिता देना चाहता हैं। ऐसे कई पेरेंट्स अपने बच्चों का स्कूल बदलने का भी विचार करते हैं, चाहे स्कूल घर से थोड़ा दूर हो पर वहां पढ़ाई के लिए बढ़िया, स्वच्छ और सुरक्षित माहौल हो। खास कर जब बच्चा कक्षा 9वीं और 11वीं में जाने वाला हो, तब स्कूल बदलने का विचार पालकों के मन में उत्पन्न होता हैं।

भिलाई पब्लिक स्कूल में 100% फीमेल टीचर
आज हम आपको एजुकेशन प्लस रिपोर्ट में एक ऐसे ही CBSE इंग्लिश मीडियम स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं जो, दुर्ग जिले के मरोदा में नेवई पुलिस थाने के सामने स्थित हैं, जिसका नाम भिलाई पब्लिक स्कूल जहां की खासियत हैं कि, यहां पूरी फैकल्टी लेडीज हैं। जो फीमेल छात्रों के लिए एक कम्फर्टेबल माहौल बनाता हैं और थाने के सामने होने की वजह से बच्चें हमेशा सुरक्षित महसूस करते हैं। स्कूल का परिसर पूरी तरह से बाउंड्री से प्रोटेक्टेड है और भिलाई-पाटन मेन रोड में स्थित हैं। स्कूल द्वारा बस फैसिलिटी भी प्रोवाइड कराइ जाती हैं।

प्ले ग्राउंड समेत सभी सुविधाएं उपलब्ध
भिलाई पब्लिक स्कूल में बच्चों के लिए एडमिशन ओपन हैं, जहाँ आप अपने बच्चों के साथ विजिट कर के पूरे स्कूल के बारें में जानकारी ले सकते हैं। इस स्कूल में साइंस लैब, कंप्यूटर लैब, फिजिक्स लैब, लाइब्रेरी समेत सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके साथ ही स्कूल में खाली स्पेस हैं, जहां बच्चों की खेल-कूद और शारीरिक फिटनेस का पूरा ख्याल रखा जाता हैं। आप अपने बच्चों के एडमिशन के लिए स्कूल में संपर्क कर सकते हैं और साथी स्कूल का परफॉरमेंस भी देख सकते है। अधिक जानकारी के लिए आप भिलाई पब्लिक स्कूल, मरोदा, भिलाई-पाटन रोड, नेवई थाना के सामने स्थित स्कूल में संपर्क कर सकते है। या फिर https://www.bhilaipublicschool.com में विजिट कर जानकारी ले सकते हैं, स्कूल के फोन नंबर +91 98271 54445 / +91 77230 83353 पर भी जानकारी ले सकते है और bpsbhilai@gmail.com पर कांटेक्ट कर सकते हैं।

CBSE 10वीं-12वीं रिजल्ट में BPS के बच्चों का जबरदस्त परफॉरमेंस
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के10वीं और 12वीं बोर्ड रिजल्ट में भिलाई पब्लिक स्कूल (बीपीएस) स्कूल का रिजल्ट शानदार रहा। बोर्ड परीक्षा में भिलाई पब्लिक स्कूल के कक्षा 12वीं के छात्र कृष्णा अग्रवाल ने 95.2% लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। कृष्णा ने गणित में 98% अंक पाकर स्कूल का गौरव बढ़ाया। द्वितीय स्थानपर बायो स्ट्रीम के अश्मित कांत ने 88% अंक प्राप्त किए तथा दक्ष कुमार ने 86% अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया हैं। कॉमर्स से प्रियांशु यादव ने 81% तथा रेनुका साव ने 77% अंक और कुसुम माझी ने 76%अंक प्राप्त किए। साइंस ग्रुप का परीक्षापरिणाम शत प्रतिशत रहा।दसवीं में रूद्र देशमुख ने 88% अंक, काव्या वर्मा ने 85% तथा डेनिल कुमार कोसरिया ने 79% अंक लाकर क्रमशः प्रथम, द्वितीयऔर तृतीय स्थान प्राप्त किया एवं काव्या वर्मा ने संस्कृत में 100 अंक प्राप्त किए। इस उपलब्धि पर स्कूल के डायरेक्टर एच. पी. एस. उप्पल, प्राचार्या हरविंदरकौर, डायरेक्टर एकेडमिक्स डॉ. प्रशी तिवारी, एकेडमिक्स इंचार्ज रंजीता बंजारे, हेड मिस्ट्रेस बेतसीबा रानी, ऑफिस सूपरिन्टेन्डेन्ट्पल्लवी भूरे ने छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई तथा शुभकामनाएँ दीं।

JEE मेंस में BPS के छात्र ने हासिल किया AIR-2456
JEE Main 2024 के अप्रैल में आयोजित सेशन 2 के नतीजे 24 अप्रैल को घोषित किए गए थे। टॉपर्स की बात करें तो एनटीए ने 24 अप्रैल को सत्र 2 के लिए जेईई मेन्स 2024 रिजल्ट घोषित किया। जिसमें भिलाई पब्लिक स्कूल कक्षा 12th का छात्र कृष्णा अग्रवाल ने ऑल इंडिया रैंक 2456 टोटल सकोर परसेंट टाइल 99.85 प्रतिशत हासिल किय। भौतिक शास्त्र में 100 प्रतिशत एवं परीक्षा में उन्होंने कुल परसेंट टाइल प्राप्त करके न केवल भिलाई पब्लिक स्कूल बल्की भिलाई एवं छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया। और अपने स्कूल , शिक्षकगण एवं अपने माता पिता का नाम भी रौशन किया। सफलता पर प्राचार्या हरविन्दर कौर उप्पल, एकेडमिक डारेक्टर डॉ श्रीमती प्रशी तिवारीं एवं स्कूल तथा अन्य स्टाफ ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

समय-समय पर किया जाता है मेडिकल कैंप का आयोजन
अक्सर बच्चों द्वारा मोबाइल और लैपटॉप के अत्यधिक इस्तेमाल के वजह से स्क्रीन टाइमिंग को लेकर पेरेंट्स चिंतित रहते हैं। इसी लिए भिलाई पब्लिक स्कूल, मरोदा द्वारा स्कूल परिसर में ही समय-समय में निःशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में कुछ महीनों पहले भिलाई पब्लिक स्कूल में फ्री आंखो की जांच शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमे प्रसिद्ध MGM Eye हॉस्पिटल, रायपुर से Eye स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के द्वारा आंखो का जांच निःशुल्क किया गया। इससे बच्चों और पेरेंट्स का समय भी बचता है और हेल्थ को लेकर समय रहते डॉक्टर्स की राय भी मिलती हैं।