थम गई सांसे: चारों तरफ नाचने लगा…हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग का देखें LIVE वीडियो, नजारा देखकर अवाक रह जाएंगे आप।

केदरनाथ धाम में शुक्रवार एक बड़ा हादसा होने से टल गया। केदरानाथ धाम में हेलिपैड के पास एक हेलिकॉप्टर की इमर्जेंसी लैंडिंग हुई। जमीन पर आने से पहले हेलिकॉप्टर तेजी से चारों तरफ नाचने लगा। पायलट ने अपनी सूझबूझ से इसे सुरक्षित रखने में कामयाबी हासिल की और 7 (पायलट समेत) लोगों की जान बाल-बाल गई। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इसे बाबा केदार की कृपा बता रहे हैं।


जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे क्रिटन एविएशन कंपनी का हेलिकॉप्टर ने शेरसी से 6 यात्रियों को लेकर केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी। तकनीकी खराबी के कारण हैलिकॉप्टर सामान्य तरीके से लैंड नहीं कर सका। हेलिपैड से करीब 100 मीटर पहले ही हेलिकॉप्टर हवा में नाचने लगा।


पायलट कैप्टन कल्पेश ने स्थिति को संभालने में कामयाबी हासिल की। हेलिकॉप्टर को सुरक्षित लैंड करा लिया। सभी श्रद्धालु सुरक्षित हैं। रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने कहा कि पायलट की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा टल गया। उन्होंने कहा कि तकनीकी खामी की जानकारी मिलने के बाद पायलट ने अपना धैर्य नहीं खोया और हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में सुरक्षित उतारा।
घटना के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर जाकर यात्रियों की सहायता कर उन्हें मंदिर तक पहुंचाया गया। हेलिकॉप्टर में तमिलनाडु के छह श्रद्धालु- शिवाजी, उल्लू बैंकट चलम, महेश्वरी, सुन्दरा राज, सुमति, मयूर बाघवानी थे।