ब्रेकिंग न्यूज़: दुर्ग में मतगणना केंद्र के बाहर जमकर हंगामा, प्रतिबंधित सामग्री ले जा रहा था अभिकर्ता रोकने पर बहस,जानिए क्या है पूरा मामला…,11 लोकसभा सीटों पर मतगणना शुरू,

देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है। जिसके बाद आज उसका परिणाम जारी हो रहा है

आज सुबह 8 बजे से गिनती शुरू हो रही है। आज फैसला हो जाएगा कि कौन सी पार्टी देश में सरकार बनाएगी। बीते ढाई महीने से चल रही चुनाव की प्रक्रिया के बाद अब लोगों की नजरें नतीजों पर हैं। लेकिन इससे पहले दुर्ग जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां अभिकर्ता और पुलिस के बीच गहमागहमी का माहौल हो गया।

बताया जा रहा है कि गाड़ी की चाबी को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। दरअसल, प्रतिबंधित सामग्री के लिए अलग से काउंटर बनाया गया है। इसके बावजूद प्रतिबंधित सामान लेकर आ रहे थे। इसी दौरान जब पुलिस ने उन्हें रोका तो पुलिस से बहस हो गई। जिसके बाद दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ।

आपको बता दें कि देश के 543 साटों के लिए आज मतगणना होगा। वहीं हर मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा की गई है। साथ ही काउंटिंग सेंटर के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। माना जा रहा है कि दोपहर करीब 1 बजे तक काफी हद तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि देश में अगली सरकार किसकी बनने जा रही है।

लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजे आज सामने आएंगे। छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गई है। सबसे पहले पोस्टल बैलट की गणना होगी। काउंटिंग पूरी होने के बाद VVPAT पर्ची VVPAT slip की गणना होगी।

प्रदेश में चुनाव में 3 सांसद, 1 पूर्व सांसद, 1 कैबिनेट मंत्री, 1 पूर्व CM, 3 पूर्व कैबिनेट मंत्री, विधायक-पूर्व विधायक सहित 220 प्रत्याशी मैदान में हैं। वोटों की गिनती के लिए प्रदेश में 94 मतगणना हॉल बनाए गए हैं, इनमें 6562 अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। निर्वाचन आयोग ने मतगणना को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। हर मतगणना स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। बाहरी लेयर की जिम्मेदारी जिला पुलिस और बाकी केंद्रीय फोर्स को सौंपी गई है।

विवादों से बचने के लिए आयोग ने मतगणना हॉल के 100 मीटर तक नो गाड़ी जोन रखा है। मतगणना हॉल, कंट्रोल रूम और परिसर में वीडियो के अलावा CCTV रिकॉर्डिंग आयोग कराएगा, ताकि साक्ष्य के रूप में इसका इस्तेमाल किया जा सके।