अयोध्या से BJP के हारने पर महंत राजूदास का आया बड़ा बयान, कहा- अच्छा हुआ रामजी बंदरों और भालुओं को….

हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास ने अयोध्या में बीजेपी की हार को लेकर सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने बीजेपी की हार को लेकर अयोध्यावासियों की आलोचना की है।

लोकसभा चुनावों के नतीजे घोषित हो चुके हैं। यूपी में बीजेपी को इस चुनाव में बड़ा झटका लगा है। बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे पर सत्ता में आई थी, लेकिन अयोध्या सीट से वह चुनाव हार गई। अयोध्या से समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है।

अयोध्या में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद 54567 वोटों से जीते हैं। उन्हें कुल 5,54,289 वोट मिले। वहीं बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह को 4,99,722 वोट मिले। तीसरे नंबर पर बसपा के सच्चिदानंद पांडे रहे, उन्हें 46,407 वोट मिले।

महंत राजूदास ने क्या कहा?
हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास ने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, ‘अच्छा हुआ रामायण में रामजी रावण से युद्ध करने के लिए बंदरों और भालुओं को ही ले गए थे! अगर अयोध्या वालों को ले जाते तो सोने की लंका में सोने के चक्कर में रावण से भी समझौता कर लेते।’

अखिलेश यादव की भविष्यवाणी सच साबित हुई!
अयोध्या में सपा उम्मीदवार अवधेश प्रसाद की जीत की भविष्यवाणी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पहले ही कर दी थी। अखिलेश ने चुनाव प्रचार के दौरान ही कहा था कि सपा के उम्मीदवार (अवधेश प्रसाद) अब विधायक से सांसद बनने जा रहे हैं।

इस वाकये का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। दरअसल चुनाव प्रचार के दौरान अखिलेश यादव अयोध्या में अवधेश प्रसाद के पक्ष में प्रचार करने गए थे। इस दौरान उन्होंने मंच से अवधेश प्रसाद की तरफ देखते हुए उन्हें पूर्व विधायक कहा था। हालांकि बाद में अखिलेश ने उनकी चिंता दूर करते हुए कहा कि पूर्व विधायक इसलिए कहा क्योंकि अब आप विधायक नहीं रहेंगे, अब आप सांसद बनने जा रहे हैं।