छत्तीसगढ़ में कानून की उड़ाई धज्जियां: नशे में धुत बाइकर्स ने डीजे की धुन पर काटा बवाल, पुलिस ने हुड़दंगियों को सिखाया सबक,

कोरबा के कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत झोराघाट पिकनिक स्पॉट शराब के नशे में उत्पात मचा रहे बाइकर्स पर पुलिस का डंडा चला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।

कोरबा के कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत झोराघाट पिकनिक स्पॉट में हर शनिवार और रविवार पिकनिक मनाने वाले लोगों की भीड़ रहती है। जहां हजारों की संख्या में लोग पिकनिक मनाने पहुंचते हैं। खासकर युवा वर्ग अधिक नजर आते हैं, युवक-युवती देखे जाते हैं जो डीजे की धुन पर थिरकते रखते नजर आते हैं। लेकिन इस बीच कुछ लोग ऐसा भी होते हैं जो शराब के नशे में हुड़दंग मचाने से बाज नहीं आते। जिससे परिवार के साथ पिकनिक मनाने आने वाले लोगों और आसपास के गांव वालों को परेशानी होती है।

शनिवार को भी यहां कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जब कुछ बाइकर्स शराब के नशे में धुत होकर उत्पात मचाने लगे। डीजे की धुन पर उन्होंने अपनी बाइक से जमकर हुड़दंग मचाया। सरपंच की शिकायत पर कटघोरा पुलिस मौके पर पहुंची। जहां शराब के नशे में धुत बाइकर्स और उत्पात मचा रहे लोगों पर कार्रवाई करना शुरू की। शनिवार की दोपहर पुलिस झोराघाट मुख्य मार्ग पर पहुंची। जहां करीब एक दर्जन बाइकर्स उत्पात मचा रहे थे, पुलिस ने सभी को पकड़कर उनके खिलाफ कार्रवाई की। उनमें से कुछ लोग शराब के नशे में धुत थे। उनके खिलाफ चालान की कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश किया गया।

स्थानीय लोगों की माने तो झोराघाटराघाट पिकनिक स्पॉट नदी किनारे है, जहां लोग 12 माह इस नजारे का मजा लेने आते हैं। लेकिन अभी स्थिति ऐसी हो गई है कि लोग यहां परिवार लेकर नहीं आ सकते। कुछ युवक-युवती हर शनिवार और रविवार डीजे लेकर पहुंचते हैं, डीजे की धुन पर थिरकते रखते नजर आते हैं। लेकिन कई लोग उत्पात मचाते हैं, इसके चलते कई बार मारपीट चाकू बाजी जैसी घटना घट चुकी है। ऐसे में गांव का वातावरण खराब हो रहा है। ग्रामीणों ने पुलिस से गुहार लगाई है कि ऐसे लोगों पर लगातार कार्रवाई करें ताकि पिकनिक स्पॉट पर अशांति ना फैले।
कटघोरा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने बताया कि लगातार पिकनिक स्पॉट पर हुड़दंग मचाने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। जहां मौके पर पहुंचे ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई। आने वाले दिनों में और सख्ती से ऐसे हुड़दंगियों से निपटा जाएगा।