मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने उत्तराखंड में फंसे छग के पर्यटकों की सकुशल वापसी का प्रबंध करने के दिए निर्देश

रायपुर। उत्तराखंड में फ़ंसे भिलाई के निवासियों की सकुशल वापसी के लिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव और कलेक्टर दुर्ग को हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए है ।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य के निवासियों की उत्तराखंड में भारी बारिश में फ़ंसे होने की जानकारी प्राप्त हुई है । उन्होंने इस संबंध में मुख्य सचिव और कलेक्टर दुर्ग को निर्देशित किया है कि वे उनकी सुरक्षित वापसी के लिये उत्तराखंड प्रशासन के सम्पर्क में रहे।


जानकारी के मुताबिक दुर्ग कलेक्टर डॉ. एसएन भूरे ने नैनीताल के कलेक्टर से बात कर सभी को एक स्कूल में शिफ्ट कराया है। अब सभी सुरक्षित स्थान पर हैं। कलेक्टर ने नैनीताल प्रशासन से आवश्यक व्यवस्था करने के लिए भी बात की है। बारिश थमने के बाद उनकी वापसी के लिए पहल की जाएगी। कलेक्टर की पहल के बाद भिलाई में परिजनों ने राहत की सांस ली है। बता दें कि एयरोबिक्स क्लास में टूर प्रोग्राम बनने के बाद भिलाई से 14 अक्टूबर को 44 महिलाएं, 7 पुरुष और चार बच्चों समेत 55 लोग उत्तराखंड के लिए निकले थे।

वे राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली पहुंचे और 15 अक्टूबर को नैनीताल गए। वहां से कसौली घूमने के लिए गए थे, लेकिन वापसी के दौरान कैंची धाम के पास तेज बारिश में फंस गए।