करवा चौथ को बनाना चाहते हैं स्पेशल तो अपने पार्टनर के साथ मिल कर करें ये काम

Karwa Chauth 2021 : करवा चौथ (Karwa Chauth) का त्यौहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि इस बार यह रविवार को पड़ रहा है। इसलिए कपल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं और पति अपनी पत्नियों का ध्यान रख सकते हैं। यहां आपको कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं, जिन्हें आप अपना सकते हैं।

1-लॉन्ग ड्राइव पर जाएं माना कि इस रोज आप भूखी-प्यासी होती हैं। ऐसे में कहीं जाना थोड़ा मुश्किल आइडिया हो सकता है। लेकिन भागदौड़ भरी इस जिंदगी में साथ बिताने का वक्त भी कहां मिलता है। वैसे भी इस बार करवा चौथ संडे को है, तो करवा चौथ वाले दिन दोनों एक लॉन्ग ड्राइव (Long Drive) पर जा सकते हैं, जिससे आपको एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने का जो मौका मिलेगा, आपके दांपत्य रिश्तों में मिठास घोल देगा।

2-किसी अच्छी लोकेशन पर कराएं फोटो शूट शायद ही कोई ऐसा कपल हो, जिसे फोटो सेशन पसंद ना हो। हर किसी को फोटोज खींचना पसंद होता है। आमतौर पर इसके लिए ज्यादातर कपल्स (Couples) अपने फोन का ही यूज करने लगते हैं। इस बार आप कुछ डिफरेंट करें। किसी अच्छे फोटो स्टूडियो से फोटो शूट का एप्वॉइंटमेंट लें। स्पेशल फोटो शूट करवाएं। इस तरह यह दिन पति-पत्नी दोनों के लिए यादगार हो जाएगा। आप चाहें तो इस दिन किसी अच्छे-से लोकेशन पर अपना फोटोशूट करवा सकती हैं।

3-पुराने दिनों को करें याद इस दिन आप अपने पति के साथ मिलकर पुराने दिनों को याद करके साथ समय बिता सकती हैं। यादों का यह पिटारा, आपको और करीब ले आएगा। साथ मिलकर समय बिताने का बेहतरीन मौका भी देगा। इस दिन आप शादी से पहले के दिनों को याद कर सकती हैं, जब सगाई के बाद आप एक-दूसरे से मिलते थे, साथ घूमने जाते थे या फोन पर घंटों बातें किया करते थे। ये पुरानी यादें आपके दिन को रोमांटिक बना देंगी। साथ ही सुनहरा वक्त कब बीत गया, पता भी नहीं चलेगा

4- पति भी रखें अपनी पत्नी का ख्याल अगर यह आपका पहला करवा चौथ है, आप अपने ससुराल से दूर किसी दूसरे शहर में हैं तो पति की यह जिम्मेदारी है कि वह अपनी पत्नी के कंफर्ट का पूरा ध्यान रखें। कई बार मायके और ससुराल के रिवाजों में काफी फर्क होता है, ऐसे में अगर पत्नी कोई रस्म निभा रही है और उसे असहज लग रहा है, तो पति को चाहिए कि वह अपनी पत्नी की मदद करे। उसके कंफर्ट का पूरा ध्यान रखे। वहीं पत्नी की भी जिम्मेदारी है कि वह रस्में निभाते समय कुछ ऐसा ना करें, जिससे पति को अनकंफर्टेबल लगे। एक-दूसरे का ख्याल रख आप इस दिन को और खास बना सकते हैं।